Bihar Weather Today: बिहार में 4 और 5 फरवरी हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2090669

Bihar Weather Today: बिहार में 4 और 5 फरवरी हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Today: बिहार के लोगों को 3 फरवरी के बाद एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Today: बिहार के लोगों को 3 फरवरी के बाद एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को 3 फरवरी को ही प्रभावित करेगा, जिस वजह से राज्य में 72 घंटों के दौरान पटना समेत अधिसंख्य भागों में आंशिक बादल छाए रहेंगे. 

4 या 5 फरवरी को हो सकती है बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, 4 से 5 फरवरी को पटना सहित 23 शहरों में हल्की बारिश हो सक्तिहाई. इसके अलावा  तराई वाले इलाकों में बहुत घना कोहरा व राजधानी समेत अन्य भागों में हल्के दर्जे का कोहरा छाया रह सकता है. 

मोतिहारी रहा सबसे ठंडा 

पटना सहित 22 शहरों में गुरूवार को न्यूनतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई. पटना का का न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अलावा राज्य में सबसे ज्यादा ठंडा मोतिहारी रहा, जहां 5.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. 

फरवरी में सामान्य रहेगा मौसम

फरवरी के मौसम को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान जारी करते कहा कि इस महीने पटना सहित अन्य जिलों का न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक बना रहेगा. इसके अलावा अधिकांश जिलो में अधिकतम तापमान सामान्य रहेगा. प्रदेश में शीत लहर का असर भी कम होगा. वहीं, बिहार में इस महीने समान्य से अधिक बारिश हो सकती है, जिस वजह से तापमान में उतार-चढ़ाव हो सकता है.

कोहरे की वजह से लेट चल रही हैं ट्रेन 

घने कोहरे की वजह से ट्रेनों का परिचालन भी विलंब से हो रहा है. गुरुवार को राजधानी एक्सप्रेस छह घंटे एवं मगध एक्सप्रेस सात घंटे देर से पहुंची. इसके अलावा विक्रमशिला एक्सप्रेस छह तो संपूर्ण क्रांति चार घंटे लेट रहीं, जबकि  श्रमजीवी एक्सप्रेस एक घंटा लेट रही. इसके अलावा नार्थ-ईस्ट, सीमांचल व संघमित्रा एक्सप्रेस दो-दो घंटे देर से अपना गंतव्य तक पहुंची. 

Trending news