छात्रों के लिए गुड न्यूज, बोर्ड एग्जाम के टॉपर्स को मिलेंगे 3-3 लाख रुपए, सरकार देगी लैपटॉप और स्मार्टफोन भी
Advertisement

छात्रों के लिए गुड न्यूज, बोर्ड एग्जाम के टॉपर्स को मिलेंगे 3-3 लाख रुपए, सरकार देगी लैपटॉप और स्मार्टफोन भी

Board Exam Toppers Prize and Benefits: झारखंड सरकार ने 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को एक बड़ा तोहफा दिया है. सरकार की तरफ से टॉप करने वाले छात्रों को 3-3 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा.

 (फाइल फोटो)

Ranchi:Board Exam Toppers Prize and Benefits: झारखंड सरकार ने 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को एक बड़ा तोहफा दिया है. सरकार की तरफ से टॉप करने वाले छात्रों को 3-3 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा. इस बात की घोषणा हेमंत सरकार की तरफ से गई है.  राज्य सरकार ने कहा है कि राज्य के सभी बोर्ड के टॉपर्स को 3 लाख रुपए की इनामी राशि मिलेगी. इसको लेकर झारखंड सरकार ने मंजूरी भी दे दी है. 

इस बात की जानकारी देते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि जेएसी, सीबीएसई एवं आईसीएसई बोर्ड के टॉप 3 स्थान हासिल करने वाले छात्रों को सरकार की तरफ से पुरस्कार और सम्मान मिलेगा. 

सरकार की तरफ से मिलेगा ये तोहफा

इस योजना के तहत प्रथम आने वालीं छात्रों को 3 लाख रुपए के साथ लैपटॉप और स्मार्टफोन मिलेगा.दूसरे स्थान पाने वाले छात्रों को लैपटॉप स्मार्टफोन के साथ 2 लाख की इनामी राशि दी जाएगी. इसके अलावा तीसरा स्थान हासिल करने वालों छात्रों को 1 लाख रुपए के साथ लैपटॉप और स्मार्टफोन मिलेगा. ये पुरस्कार बोर्ड परीक्षा 2022 में टॉप करने वाले छात्रों मिलेंगे. 

इस साल लगभग 8 लाख स्टूडेंट्स ने 10वीं और 12वीं के एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, जिसमे मैट्रिक के करीब 4.50 लाख और इंटर के 3.50 लाख छात्र शामिल हैं.इस बार बोर्ड की परीक्षा 14 मार्च से शुरू होगी. मैट्रिक की परीक्षा 3 अप्रैल और इंटर की परीक्षा 5 अप्रैल तक चलेगी.

 

Trending news