BPSC 67th Exam: कल होगी बीपीएससी 67वीं परीक्षा, इन टिप्स से ला सकते है बेहतर मार्क्स
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1372659

BPSC 67th Exam: कल होगी बीपीएससी 67वीं परीक्षा, इन टिप्स से ला सकते है बेहतर मार्क्स

BPSC 67th Exam: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 67 वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन कल यानी 30 सितंबर को किया जाएगा. बीपीएससी 67 वीं परीक्षा एक ही दिन और एक ही पाली में आयोजित की जाएगी.

BPSC 67th Exam: कल होगी बीपीएससी 67वीं परीक्षा, इन टिप्स से ला सकते है बेहतर मार्क्स

पटनाः BPSC 67th Exam: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 67 वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन कल यानी 30 सितंबर को किया जाएगा. बीपीएससी 67 वीं परीक्षा एक ही दिन और एक ही पाली में आयोजित की जाएगी. इसलिए परीक्षा को कल दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच आयोजित की गई है. परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किए गए सभी उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र बीपीएससी द्वारा आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर पहले ही जारी किए जा चुके हैं. 

आज परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की तैयारियां अंतिम चरण पर होगी. ऐसे में उम्मीदवार नीचे दिए गए कुछ टिप्स की मदद से परीक्षा में बेहतर मार्क्स ला सकते हैं.

छोटी-छोटी तैयारियों पर दें ध्यानः सबसे पहले आपको अपने मन को शांत और एकाग्र रखना होगा. ध्यान रहे कि अब आप कुछ भी नया न पढ़ें और कुछ सोचने में भी अपना समय न गवाएं. आज बस आप छोटी-छोटी तैयारियों पर ध्यान दें.

नोट्स का रिवीजन करें अधिकः आज रिवीजन का आखिरी दिन है. आपने अपनी तैयारियों के दौरान महत्वपूर्ण नोट्स बनाए होंगे. इस समय आप किसी और चीज पर ध्यान न देकर केवल उन्हीं नोट्स पर ध्यान दें. केवल महत्वपूर्ण प्रश्नों से सम्बन्धित नोट्स पर अधिक ध्यान दें.

हर विषय की रिवीजन के लिए समय निकालेंः आज रिवीजन के लिए हर विषय को थोड़ा सा समय जरूर दें. हालांकि, कमजोर विषयों पर थोड़ा अधिक समय दे सकते हैं. 

टेस्ट अटेम्प्ट करेंः रिवीजन करने के बाद आप अपनी तैयारियों का मूल्यांकन भी करें. स्टॉप वॉच लगा कर पुराने वर्ष के प्रश्न-पत्र या मॉडल क्वेश्चन पेपर हल करने का प्रयास करें. इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. 

स्ट्रेस न लेंः इस बात का खास ध्यान रखें कि आप परीक्षा को लेकर बिल्कुल भी स्ट्रेस न लें. इसके वजह से आप अपनी रिवीजन भी नहीं कर पाएंगे और आपका समय भी बर्बाद हो जाएगा.  

यह भी पढ़े- World Heart Day: जवानी में हृदय को स्वस्थ रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स, रहेंगे स्वस्थ और खुशहाल

Trending news