BPSC TRE3 का पेपर जिस गिरोह ने ​लीक किया, NEET UG का पेपर भी उसी ने लीक किया, मास्टरमाइंड ने पिता संग मिलकर दिया था अंजाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2248171

BPSC TRE3 का पेपर जिस गिरोह ने ​लीक किया, NEET UG का पेपर भी उसी ने लीक किया, मास्टरमाइंड ने पिता संग मिलकर दिया था अंजाम

Bihar Paper Leak News: EOU ने डॉ. शिव समेत 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 15 मार्च 2024 को बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध ईकाई यानी ईओयू पटना की स्पेशल टीम ने पेपर लीक से संबंधित अभियुक्तों एवं अभ्यर्थियों सहित कुल 266 की गिरफ्तारी की थी.

मास्टरमाइंड डॉ. शिव ने पिता संग मिलकर दिया था अंजाम

Bihar Paper Leak: BPSC TRE 3 का पेपर जिस गिरोह ने लीक किया था, NEET UG का पेपर लीक करने में भी उसी गिरोह का हाथ है. EOU ने इस गिरोह के मास्टरमाइंड डॉ. शिव के कालू करतूत का भंडाफोड़ कर दिया. आरोप है कि डॉ. शिव ने अपने पिता के साथ मिलकर इस पूरे प्लान को अंजाम दिया था. EOU ने डॉ. शिव समेत 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 15 मार्च 2024 को बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण के पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध ईकाई यानी ईओयू पटना की स्पेशल टीम ने पेपर लीक से संबंधित अभियुक्तों और अभ्यर्थियों समेत कुल 266 की गिरफ्तारी की थी. ईओयू ने इस मामले में काण्ड संख्या 06/2024 मामला दर्ज किया था. 

अब ईओयू ने खुलासा किया है कि इस गिरोह ने BPSC TRE3 की परीक्षा से पहले पटना के ZENITH LOGISTIC PVT LTD कोरियर कम्पनी के मुंशी, मालिक और ड्राइवर को बड़े मुनाफे का लालच देकर मैनेज किया था. पेपर को नागौनौसा नालंदा के बुद्धा फैमिली रेस्टोरेंट के पास निकाल लिया और हजारीबाग में पेपर को सॉल्व कर परीक्षार्थियों को तैयारी कराने के दौरान पकड़ लिया गया. सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर एक ही कम्पनी को बार—बार BPSC क्यों ट्रांसपोटेशन का जिम्मा क्यों देती रही. 

यह भी पढ़ें:अंतरराज्यीय पेपर लीक के मास्टरमाइंड डा. शिव ने दिया घटना को अंजाम, EOU का बड़ा खुलासा

मतलब साफ है कि सिस्टम में सुराख है और यही वजह है कि पूरी सुरक्षा और गोपनीयता के बाद भी पेपर लीक गिरोह ने लाखों परीक्षार्थियों के भविष्य को अंधकार में धकेल दिया. डा. शिव, संजीव कुमार उर्फ संजीव मुखिया (शिव के पिता) एवं इनके गिरोह के कई सदस्य विशेष SPECIALZIED TOOLS के साथ तैयार रहते थे. यह टूल जब्त कर लिए गए, लेकिन गिरोह का सरगना संजीव मुखिया अभी भी फरार है.

यह भी पढ़ें:रिम्स के आवासीय परिसर का दिवार तोड़ होटल मालिक ने लगाया गेट, डॉक्टरों ने जताई आपत्ति

Trending news