DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ ने इन पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1314720

DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ ने इन पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (डीआरडीओ) ने डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ बायो-एनर्जी रिसर्च में अप्रेंटिस (DRDO Apprenticeship Recruitment 202) के पदों पर भर्ती निकाली है.

DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ ने इन पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

पटनाः DRDO Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (डीआरडीओ) ने डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ बायो-एनर्जी रिसर्च में अप्रेंटिस (DRDO Apprenticeship Recruitment 202) के पदों पर भर्ती निकाली है. डीआरडीओ में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार ध्यान दें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 22 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी. इन उम्मीदवारों को एक साल के लिए चुना जाएगा.

डीआरडीओ में भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन
डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (डीआरडीओ) में अप्रेंटिस आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर जाना होगा. वेबासाइट के होमेज पर रजिस्टर करें और अपना अकाउंट बनाएं. इसके बाद लॉगइन करें और आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर दें. आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें.

भर्ती के लिए क्या होगी योग्यता
बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास आईटीआई पास होने का सर्टिफिकेट अनिवार्य है. वहीं उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता संबंधत अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक नोटिफिकेशन देखें. इसके अलावा उम्मीदवार जो भी इस पद पर चयनित होंगे उन्हें  छह हजार रुपये स्टाइपेंड के रूप में दिया जाएगा. उम्मीदवारों को इस भर्ती परीक्षा के जरिए 1 साल के लिए चुना जाएगा.

ये भी पढ़िए- कल्पना सोरेन के फेक ट्विटर हैंडल पर बोलीं विधायक दीपिका, सत्ता के लिए हो रही साजिश

Trending news