शादी का झांसा देकर यौन संबंध बनने वाले GRP जवान गिरफ्तार, टाउन डीएसपी -दोषियों पर होगी कार्रवाई
Advertisement

शादी का झांसा देकर यौन संबंध बनने वाले GRP जवान गिरफ्तार, टाउन डीएसपी -दोषियों पर होगी कार्रवाई

Bihar Crime News: पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के होटल में झारखंड की युवती के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले जीआरपी के जवान आकाश कुमार को दोषी पाए जाने के बाद जेल भेज दिया गया है.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar Crime News: पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के होटल में झारखंड की युवती के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले जीआरपी के जवान आकाश कुमार को दोषी पाए जाने के बाद जेल भेज दिया गया है. इस बात की जानकारी पटना टाउन डीएसपी अशोक कुमार सिंह ने दी है. 

इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए पटना टाउन डीएसपी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि बीते दिनों पटना के गांधी मैदान थाना में युवती के द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी. वरीय अधिकारियों के आदेश पर जांच करते हुए इस मामले में दोषी जीआरपी जवान आकाश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. 

वहीं, टाउन डीएसपी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि गांधी मैदान थाने में शिकायत त्वरित नही सुने जाने और पीड़िता के शिकायत को टालने वाले दोषी पुलिसकर्मियों पर भी करवाई होगी. इस मामले में जांच जारी है. जांच में दोषी पाए जाने वाले पुलिसकर्मियों पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा. 

बता दें कि बीते फरवरी माह में पटना जंक्शन जीआरपी जवान आकाश कुमार पर झारखंड कोडरमा की रहने वाली युवती ने आरोप लेकर पहुंची थी. पीड़िता के अनुसार, जीआरपी जवान से उसकी दोस्ती फेसबुक के जरिए 6 माह पूर्व हुई थी इसके बाद 3 फरवरी को जीआरपी जवान ने उसे मिलने और शादी का झांसा देकर पटना बुलाया और उसे गांधी मैदान थाना क्षेत्र के एक होटल में ले गया, जहां उसके साथ यौन शोषण की घटना को अंजाम दिया. 

वहीं, पीड़िता द्वारा शादी का दबाव बनाने पर जीआरपी जवान वहां से भाग निकला. पीड़िता इसके बाद पटना जंक्शन जीआरपी पहुंची जहां उसने जीआरपी जवान आकाश के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की बात कही. इस दौरान जीआरपी द्वारा पीड़ित युवती को गांधी मैदान थाना क्षेत्र का घटना बताकर गांधी मैदान थाना भेज दिया गया. यहां पर भी पीड़िता के शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद पीड़िता ने वरीय पुलिस अधिकारियों को इस मामले की जानकारी दी. जिसके बाद पटना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी जीआरपी जवान आकाश को इस मामले में दोषी पाते हुए जेल भेजा दिया है. 

Trending news