KCR in Bihar: पटना की धरती से सरकार के खिलाफ गरजे केसीआर, जानिए भाषण की खास बातें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1328827

KCR in Bihar: पटना की धरती से सरकार के खिलाफ गरजे केसीआर, जानिए भाषण की खास बातें

KCR in Bihar: केसीआर ने भारत की अर्थव्यवस्था और केंद्र सरकार की इसे लेकर अपनाई जा रही नीतियों पर भी हमला बोला. केसीआर ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपये में इतनी गिरावट कभी नहीं हुई, पहले ब्रेन ड्रेन होता था, अब कैपिटल ड्रेन हो रहा है. किसानों को 13 महीने तक आंदोलन क्यों करना पड़ा? 

KCR in Bihar: पटना की धरती से सरकार के खिलाफ गरजे केसीआर, जानिए भाषण की खास बातें

पटनाः तेलंगाना के सीएम केसीआर (के चंद्रशेखर राव) बुधवार को पटना पहुंचे. यहां उन्होंने सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की. इस दौरान भाजपा सरकार को विदा करने पर सहमति बनी. सभी ने सर्वसम्मति से इस पर अपना मत दोहराया. सीएम केसीआर ने कहा कि 8 साल से पीएम मोदी सत्ता में हैं, हर सेक्टर में विनाश हुआ. हर सेक्टर में देश पीछे गया है देश, अगर कोई सेक्टर सुधरता, तो ये हालत नहीं होती.

आर्थिक नीतियों को लेकर सरकार पर साधा निशाना
केसीआर ने भारत की अर्थव्यवस्था और केंद्र सरकार की इसे लेकर अपनाई जा रही नीतियों पर भी हमला बोला. केसीआर ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपये में इतनी गिरावट कभी नहीं हुई, पहले ब्रेन ड्रेन होता था, अब कैपिटल ड्रेन हो रहा है. किसानों को 13 महीने तक आंदोलन क्यों करना पड़ा? देश में बिजली की उपलब्धता है, लेकिन सबको बिजली के लिए तरसना पड़ता है. हर क्षेत्र में इकोनामी तबाह हो रही है, नीतियां ठीक नहीं है. डिफेंस पालिसी बिना विपक्ष से सलाह लिए बदली जा रही. आज पूरे देश में पीने का पानी मुहैया नहीं, दिल्ली में पानी नहीं मिलता. दिल्ली तक में बिजली की कटौती होती है. पीएम नरेंद्र मोदी सही ढंग दे देश को नहीं चला पा रहे. फेडरल सिस्टम को खत्म किया जा रहा है, जो प्रयास हो रहा, उसको भी बांटा जा रहा.

धर्म के नाम पर तोड़ा जा रहा है देशः केसीआर
अब विकास का कोई काम नहीं, सिर्फ नारा है. 2022 में सबको मकान देने की बात कही, क्या मकान मिला. धर्म के नाम पर सारे देश को तोड़ा जा रहा है, विदेशों में हमारे प्रतिनिधि को बुलाकर माफी मंगवाई जा रही. अच्छे भारत को खराब करने का प्रयास किया जा रहा. देश पर कर्ज बढ़ गया, फायदा किसी को नहीं हुआ. मेक इन इंडिया का क्या हुआ, राष्ट्रीय ध्वज तक चाइना से आता है. हुआ कुछ नहीं, सिर्फ विनाश हो रहा है. नीतीश कुमार का मन है, विपक्षी दलों को एकजुट करके भाजपा मुक्त का नारा देना हैं. आप से इस बात की विनती है, इस बात को आप आम लोगों के बीच में ले जाइए.

कोशिश की जाए तो भारत जाएगा सबसे आगे
अगर कोशिश की जाए, तो भारत सबसे आगे जा सकता है. चाइना की इकोनामी 16 ट्रिलियन डालर है, हम 3 ट्रिलियन डालर के पास घूम रहे. हम जेपी की पवित्र भूमि से बोल रहे हैं, भाजपा मुक्त भारत ही देश को आगे ले जायेगा. एक बार देश टूट चुका है, अगर ये चलता रहा, तो देश को बहुत नुकसान हो जाएगा. आज खुलेआम कहा जा रहा– हम सारे दलों का खात्मा कर देंगे. आज देश में दंगे कराए जा रहे, गांधी का अपमान किया जा रहा. इनका देश में विकास में कोई योगदान नहीं है, जब विपक्ष में थे, तो विरोध कर रहे थे, अब वही कर रहे, जिसका विरोध कर रहे थे.

अब एयरपोर्ट और रेल बेच रहे, अब एक ही नारा बचा है. बेचो इंडिया. ये कुछ कमजोर लोगों को डराते हैं, सबसे ज्यादा पूंजी वाली पार्टी भाजपा है. चुनाव में सबसे ज्यादा पैसा भाजपा खर्च करती है. देश की गरिमा और प्रतिष्ठा को खत्म किया जा रहा. अमेरिका में जाकर देश को दांव पर लगा दिया, इससे कितनी खराब स्थिति बनी. पत्रकारों को देश में चेतना लाने का काम करना चाहिए. हम जो कर रहे, उसका नतीजा कुछ दिन में दिखेगा. आप लोग इतना घबरा क्यों करें.

 

Trending news