Parliament Security Breach: संसद भवन साजिश के आरोपी ललित झा का बिहार कनेक्शन जानते हैं आप? पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2012795

Parliament Security Breach: संसद भवन साजिश के आरोपी ललित झा का बिहार कनेक्शन जानते हैं आप? पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

संसद भवन की सुरक्षा में हुई चूक की घटना ने पूरे देश ही नहीं दुनिया भर में सनसनी मचा रखी है. संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले में पुलिस को इसके मास्टरमाइंड ललित झा की तलाश थी.

फाइल फोटो

Parliament Security Breach: संसद भवन की सुरक्षा में हुई चूक की घटना ने पूरे देश ही नहीं दुनिया भर में सनसनी मचा रखी है. संसद की सुरक्षा में सेंध के मामले में पुलिस को इसके मास्टरमाइंड ललित झा की तलाश थी. उसने दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया तो इसको लेकर कई तरह के खुलासे पुलिस की तरफ से किया गया है. बता दें कि ललित झा का सीधा कनेक्शन बिहार से है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: कौन था छोटे सरकार, जिसकी कोर्ट में गोली मारकर की गई हत्या

बिहार के मधुबनी का रहनेवाला ललित झा कोलकाता में रहकर पढ़ाने का काम करता था. इसके बाद बिहार पुलिस से भी दिल्ली पुलिस ने संपर्क साधा है. बिहार पुलिस भी इसके बाद से सक्रिय हो गई है. वह एक एनजीओ के साथ जुड़कर काम कर रहा था. 

दरभंगा एसएसपी अवकास कुमार ने की ललित झा को लेकर बताया कि संसद भवन में हुई घटना का आरोपी ललित झा दरभंगा जिला निवासी है. वह यहां के बहेड़ा थाना अंतर्गत रामपुर उदय गांव के वार्ड नंबर 7 का रहने वाला है. ललित झा के पिता का नाम देव झा है. जिसका पूरा परिवार कोलकता में रहता है. ललित झा के पिता पुरोहित का काम करते हैं. अभी ललित झा के मां और पिता गांव पहुंचे हैं. ललित झा के बारे में अन्य जानकारी के अनुसार वह तीन भाई और एक बहन है. 

वहीं बता दें कि ललित झा के बारे में यह भी जानकारी भाजपा की तरफ से दी गई है कि उसकी TMC के सांसदों के साथ संबंध थे. इसको लेकर भाजपा की तरफ से कई तस्वीरें भी शेयर की गई हैं. ललित झा ने सरेंडर कर दिया तो दिल्ली पुलिस ने उसे कोर्ट के सामने पेश कर दिया और फिर उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.  

Trending news