LPG Price: एलपीजी गैस की कीमत में भारी कटौती, जानें कितने में मिलेगा एक सिलेंडर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1375290

LPG Price: एलपीजी गैस की कीमत में भारी कटौती, जानें कितने में मिलेगा एक सिलेंडर

LPG Price: नवरात्रि के दौरान एक राहत भरी खबर सामने आ रही है. तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में भारी कटौती की है.

LPG Price: एलपीजी गैस की कीमत में भारी कटौती, जानें कितने में मिलेगा एक सिलेंडर

पटना: LPG Price: नवरात्रि के दौरान एक राहत भरी खबर सामने आ रही है. तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में भारी कटौती की है. इंडियन आयल कार्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) के मुताबिक, दिल्ली में आज यानी 1 अक्टूबर से इंडेन के 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 25.5 रुपये, मुंबई में 32.5 रुपये, कोलकाता में 36.5 रुपये और चेन्नई में 35.5 रुपये की कटौती हुई है. हालांकि घरेलु इस्तेमाल वाले सिलेंडर के दाम पहले की तरह ही है. जस के तस रखे गए हैं. 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर अभी भी अपने पुराने दामों पर ही मिलेगा.

चार महानगरों में कमर्शियल सिलेंडर की दाम में कटौती 
कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती के बाद अब दिल्ली में 19 किलो का इंडेन का सिलेंडर 1885 रुपये की जगह अब 1859.5 रुपये में मिलेगा. वहीं कोलकाता में ये 1995.50 रुपये में मिलेगा, जो पहले 1959 रुपये में मिलता था. मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर 1844 रुपये की जगह अब 1811.5 रुपये में मिलेगा. चेन्नई में एलपीजी सिलेंडर अब 2009.50 रुपये में मिलेगा। इससे पहले यह सिलेंडर यहां 2045 रुपये में मिलता था.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोने की क़ीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें बिहार में आज का रेट

6 महीने से घट रही है कीमत 
कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में लगातार छठे महीने कमी की गई है. मई के महीने में इसकी कीमत 2354 रुपये पहुंच गई थी लेकिन उसके बाद से इसकी कीमत में लगातार कटौती की गई है. कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में कमी होने के बाद ये उम्मीद की जा रही है कि बाहर का खाना-पीना अब सस्ता हो सकता है. क्योंकि इसका इस्तेमाल होटल, रेस्त्रां और ढाबों में होता है. लेकिन अन्य वस्तुओं के दामों में लगातार हो रहे इजाफे के बाद इसकी उम्मीद कम है. नेचुरल गैस की कीमतें 40 प्रतिशत बढ़ने के साथ ही अपने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है. जिसके बाद CNG और पाइप से रसोई तक पहुंचने वाली PNG गैसे के दाम अब बढ़ सकते हैं. 

Trending news