मुंगेर में छात्रों ने प्रधानाध्यापक समेत शिक्षकों को बनाया बंधक, पुलिस ने कराया मुक्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1541353

मुंगेर में छात्रों ने प्रधानाध्यापक समेत शिक्षकों को बनाया बंधक, पुलिस ने कराया मुक्त

हवेली खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय लडुई का है. मैट्रिक के परीक्षा में शामिल कुछ छात्रों के प्रवेश पत्र में त्रुटि पाई गई. साथ ही वैसे एक्स कैंडिडेट जो दोबारा फॉर्म भरे थे, उनका प्रवेश पत्र नहीं आया.

मुंगेर में छात्रों ने प्रधानाध्यापक समेत शिक्षकों को बनाया बंधक, पुलिस ने कराया मुक्त

मुंगेर : मुंगेर में मध्य विद्यालय लडुई के छात्रों ने प्रधानाध्यापक समेत शिक्षकों को बंधक बना लिया. पुलिस ने विद्यालय पहुंचकर शिक्षकों को छात्रों से मुक्त करवाया. छात्रों ने  प्रधानाध्यापक के ऊपर ज्यादा पैसा लेने का भी आरोप लगाया. पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है. आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

क्या है पूरा मामला
दरअसल मामला हवेली खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय लडुई का है. मैट्रिक के परीक्षा में शामिल कुछ छात्रों के प्रवेश पत्र में त्रुटि पाई गई. साथ ही वैसे एक्स कैंडिडेट जो दोबारा फॉर्म भरे थे, उनका प्रवेश पत्र नहीं आया. जिससे गुस्साए छात्रों ने सोमवार को प्रधानाध्यापक समेत शिक्षकों को बंधक बना डाला और मुख्य गेट के समीप सभी छात्र एकत्रित होकर प्रधानाध्यापक के ऊपर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इधर, पुलिस ने भी दोनों पक्षों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है जो दोषी पाया गया उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

प्रधानाध्यापक ने पुलिस को दी थी सूचना
इस घटना की पूरी जानकारी प्रधानाध्यापक उमेश पासवान ने शामपुर थाना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बंधक बनाए प्रधानाध्यापक समेत शिक्षकों को मुक्त कराया. वही प्रधानाध्यापक की कार्यशैली संदेह के घेरे में बताई जा रही. उनका पूरा कागजात ऑनलाइन दुकान में रखा जाता है. विद्यालय में छात्रों का अभिलेख नहीं मिला. जब पुलिस ने प्रधानाध्यापक से जानकारी लेनी शुरू की तो वो पुलिस का जवाब नहीं दे पाए. असल में प्रधानाध्यापक अपने बैग को ही विद्यालय समझते हैं.

पोर्टल पर अलोड नहीं हो रहे कागजात
प्राधानाध्यपक  ने कहा कि हम सभी नियमित छात्रों का फॉर्म भर चुके हैं. अभी तक उनमें कोई गड़बड़ी नहीं है. पूर्व छात्र राहुल कुमार अंजली कुमारी का बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पोर्टल पर अपलोड नहीं दिखाई दे रहा जिससे यह समस्या आ गई है. बिना कागजात के तो सब बेकार है, प्रशासन को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है.

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़िए-  Athiya KL Rahul Wedding: आज केएल राहुल की दुल्हनियां बन जाएंगी अथिया शेट्टी, शाम 4 बजे होंगे फेरे!

Trending news