Patna Tirupati Special Train: तीन दिन चलेगी दानापुर से तिरुपति जाने के लिए स्पेशल ट्रेन, यहां देखें पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1665421

Patna Tirupati Special Train: तीन दिन चलेगी दानापुर से तिरुपति जाने के लिए स्पेशल ट्रेन, यहां देखें पूरा शेड्यूल

गर्मियों की छुट्टियों की वजह से एक बार फिर से रेल में यात्रियों की संख्या बढ़ गई है. इसी वजह से यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. रेलवे की तरफ से अभी तक 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की घोषणा हो चुकी हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: गर्मियों की छुट्टियों की वजह से एक बार फिर से रेल में यात्रियों की संख्या बढ़ गई है. इसी वजह से यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. रेलवे की तरफ से अभी तक 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की घोषणा हो चुकी हैं. इसी कड़ी में दानापुर से तिरुपति के लिए एक जोड़ी समर स्पेशल चलाने का फैसला किया गया है. 

दानापुर से तिरुपति के लिए तीन दिन ये स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. ये ट्रेन तिरुपति के लिए 24 अप्रैल, 1 मई और 8 मई को चलाई जाएगी. इसके अलावा तिरुपति से दानापुर के लिए 29 अप्रैल और 06 मई को स्पेशल ट्रेन चलेगी. 

जानें क्या होगी दानापुर से तिरुपति ट्रेन की टाइमिंग

यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने दानापुर से तिरुपति के लिए एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. गाड़ी संख्या 07420 दानापुर-तिरुपति स्पेशल ट्रेन दानापुर से तिरुपति के बीच चलाई जाएगी. ये ट्रेन 24 अप्रैल, 01 मई और 08 मई को चलाई जाएगी. ये ट्रेन दानापुर से दोपहर 02.00 बजे चलेगी और बुधवार को 07.45 बजे तिरुपति पहुंचेगी. अपनी इस यात्रा के दौरान ये ट्रेन आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज छिवकी, जबलपुर जैसे रेलवे स्टेशन पर रुकेगी. इस ट्रेन में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी का 03, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 05, स्लीपर श्रेणी के 11 और जनरल श्रेणी के 02 कोच हैं. 

 

इस दिन तिरुपति से दानापुर आएगी ट्रेन

07419 तिरुपति-दानापुर स्पेशल ट्रेन तिरुपति से दानापुर के लिए 29 अप्रैल और 6 मई को चलेगी. दानापुर आने के लिए ये ट्रेन दो दिन ही तिरुपति से चलेगी. ये ट्रेन 29 अप्रैल और 06 मई को तिरुपति से 07.15 बजे चलेगी और 23.15 बजे दानापुर पहुंच जाएगी. रास्ते में ये ट्रेन जबलपुर, प्रयागराज छिवकी,पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा जैसे स्टेशन पर रुकेगी. इस ट्रेन में भी द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी का 03, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 05, स्लीपर श्रेणी के 11 और जनरल श्रेणी के 02 कोच हैं. 

Trending news