Amrit Bharat Station Scheme: पीएम मोदी ने सीवान को दी अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बड़ी सौगात, 40.13 करोड़ की लागत से होगा पुनर्विकसित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2128932

Amrit Bharat Station Scheme: पीएम मोदी ने सीवान को दी अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बड़ी सौगात, 40.13 करोड़ की लागत से होगा पुनर्विकसित

Amrit Bharat Station: आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीवान को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बड़ी सौगात दी है. सीवान और मैरवा रेलवे स्टेशन को मॉडल स्टेशन बनाने के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने शिलान्यास किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीवान को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत दी बड़ी सौगात

सीवानः Amrit Bharat Station: आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीवान को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बड़ी सौगात दी है. सीवान और मैरवा रेलवे स्टेशन को मॉडल स्टेशन बनाने के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने शिलान्यास किया. सीवान स्टेशन को 40.13 करोड़ और मैरवां स्टेशन को 12.76 करोड़ की लागत से पुनर्विकसित किया जायेगा.

आयोजित कार्यक्रम में लोगों की भीड़ उमड़ी
कार्यक्रम के दौरान मंच पर सीवान सांसद कविता सिंह और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी सहित तमाम लोग मौजूद रहे. स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया. सीवान रेलवे स्टेशन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी. 

अमृत भारत स्टेशन योजना का मास्टर प्लान
अमृत भारत स्टेशन योजना में दीर्घकालिक दृष्टिकोण के साथ निरंतर आधार पर स्टेशनों के विकास की परिकल्पना की गई है. अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत इन स्टेशनों पर भविष्य में यात्रियों की सुविधा, सुगमता व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आवश्यक्तानुसार स्टेशन भवन, प्रवेश एवं निकास द्वार, फुटओवर ब्रिज, कॉनकोर्स, प्लेटफॉर्म, सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग, दिव्यांग सुविधाओं, प्रकाश व्यवस्था, बैठने की व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, स्वच्छता व्यवस्था, पहुंच पथ, संकेत एवं निर्देश बोर्ड, ट्रेन डिस्प्ले और उद्घोषणा प्रणाली, सुंदरीकरण आदि आवश्यक विकास कार्य किया जाएगा.

बता दें कि रेलवे स्टेशनों पर विश्व स्तरीय यात्रा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए उनके पुनर्विकास का कार्य और ओवर ब्रिज/अंडरपास के निर्माण का कार्य तेजी से किया जा रहा है. सीवान स्टेशन को 40.13 करोड़ और मैरवां स्टेशन को 12.76 करोड़ की लागत से पुनर्विकसित किया जायेगा. सीवान रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण का कार्य और स्टेशन पर कैफेटेरिया का भी निर्माण किया जायेगा. अत्याधुनिक सुविधाओं में विस्तार हेतु योजना तैयार की गई है. स्टेशनों की सुन्दरता के लिये आकर्षक फसाड लाइटिंग लगाई जायेगी.
इनपुट- अमित कुमार सिंह, सीवान

यह भी पढ़ें- Gopal Mandal: रंगरा कांड को जातीय रंग देने में लगे JDU विधायक, बोले- हम जांच कर दिए अब जरूरत नहीं...

Trending news