Heeramandi: 'हीरामंडी' में नवाब बने शेखर सुमन, हर तरफ हो रही सीरीज की तारीफ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2244169

Heeramandi: 'हीरामंडी' में नवाब बने शेखर सुमन, हर तरफ हो रही सीरीज की तारीफ

Heeramandi: शेखर सुमन अभिनीत सीरीज हीरामंडी की हर तरफ तारीफ हो रही है. ये सीरीज आजादी से पहले तवायफ़ो की जिंदगी के ऊपर आधारित है.

हीरामंडी

पटना: आज के समय की सबसे बहुप्रतीक्षित सीरीज हीरामंडी रिलीज हो चुकी है. इसे संजय लीला भंसाली का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जा रहा है. इस फिल्म में काम करने वाले लागों की हर तरफ तारीफ हो रही है. वहीं शेखर सुमन ने इस सीरीज में नवाब जुल्फिकार की भूमिका निभाई है. ब्रिटिश राज्य में तवायफों की जिंदगी को दर्शाती ये वेब सीरीज रोमांच से भरी हुई है. अमूमन संजय लीला भंसाली की फिल्मों में हमें भव्य सेट देखने को मिलते हैं और ये सीरीज भी इससे अछूता नहीं है. उन्होंने तवायफों की जिंदगी को काफी करीब से देखा है और वो उनकी बेबसी भरी जिंदगी से वाकिफ है. दरअसल उनका जन्म खुद मुंबई के एक चॉल में हुआ था.

इस सीरीज में आपको तवायफों की जिंदगी के हर एक रंग देखने को मिल जायेंगे. बेबस जिंदगी की ज़द्दोज़हद, अधूरे प्यार के किस्से, उनका दर्द, एहसास, फ़रेब उनकी बदनसीब दुनिया को बयान करती ये सीरीज आपको बांध कर रखती है. आजादी से पहले तवायफों का एक रसूख होता था. संजय लीला भंसाली ने अपने बेहतरीन निर्देशन में तवायफों की जिंदगी को पूरी इज्जत के साथ दर्शाया है. उनकी तवायफ़े लाहौर की रानियां हैं.

कहानी की बात करें तो ये सीरीज आजादी से पहले तवायफ़ो की जिंदगी के ऊपर आधारित है. हर तवायफ़ के एक साहब हुआ करते थे. प्यार, धोखे, अपमान और बदले से भरी ये सीरीज मूल रूप से आजादी में तवायफ़ों के किये हुए बलिदान के योगदान को भुला देने की है. सीरीज़ को निश्चित तौर पर देखा जा सकता है. हां पटकथा पर थोड़ी मेहनत और की जा सकती थी. एक्टिंग की बात करें तो इस सीरीज में सभी ने दमदार अभिनय किया है. हीरामंडी की हुजूर के रूप में मनीषा कोइराला का अभिनय जोरदार है. बिब्बो जान के किरदार में अदिति राव हैदरी ने जान डाल दी है. आलम का किरदार शर्मिन शेहगल ने निभाया है जो संजय की भानजी भी हैं. ऋचा चड्ढा ने भी अपने छोटे से किरदार में भी जान डाल दी है.  मुख्य रूप से ये पूरी सीरीज महिला कलाकारों के सशक्त अभिनय से भरी हुई है. सोनाक्षी सिन्हा, संजीदा शेख सभी ने अपने किरदार के साथ न्याय किया है. हां पुरुष कलाकार सिर्फ अतिथि भूमिका में ही दिखायी दिये.

वहीं इस सीरीज में शेखर सुमन का किरदार लोगों को खूब पसंद आ रहा है. कुल मिलाकर ये वेब सीरीज आप निर्देशन, कहानी और अभिनय की वजह से जरूर देख सकते हैं. इस सीरीज को भारत की सबसे महंगी वेब सीरीज माना जा रहा है. अगर आप भी भव्य सेट और वीएफएक्स की दुनिया से दूर जाकर किसी वेब सीरीज का आनंद उठाना चाहते हैं तो ये आपके लिए एक अच्छा मौका है.

इनपुट- प्रकृति राज

ये भी पढ़ें- PM Modi Bihar Visit: तख्त श्री हरिमंदिर में मत्था टेकेंगे पीएम मोदी, पटना के गुरुद्वारा जाने वाले देश के पहले PM होंगे

Trending news