State Bank Loan : स्टेट बैंक मुर्गी पालन के लिए देगा इतने लाख रुपये, देखें एक नजर
Advertisement

State Bank Loan : स्टेट बैंक मुर्गी पालन के लिए देगा इतने लाख रुपये, देखें एक नजर

State Bank Loan : एसबीआई से 9 लाख तक का मुर्गी पालन के लिए लोन मिल सकता है. इस लोन की ब्याज दर 10.75% होगी. आपको इस लोन को 3 से 5 साल के भीतर वापस करना होगा. स्टेट बैंक के अलावा, नाबार्ड भी मुर्गी पालन के लिए लोन प्रदान करता है.

State Bank Loan : स्टेट बैंक मुर्गी पालन के लिए देगा इतने लाख रुपये, देखें एक नजर

State Bank Loan : अगर आप मुर्गी पालन करना चाहते हैं, तो आपको अब स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया से इसके लिए लोन मिल सकता है. एसबीआई आपको 75% तक का लोन प्रदान करता है, जबकि बाकी 25% को आपको खुद जुटाना होगा. गांवों में मुर्गी पालन को एक अच्छा व्यापार माना जाता है, जिससे लोग अच्छी कमाई कर सकते हैं.

आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा प्रदान किए जाने वाले मुर्गी पालन के लोन के बारे में बताएंगे.  इसके लिए आपको एक प्रोजेक्ट तैयार करके स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में जाकर संबंधित अधिकारी से मिलना होगा और उन्हें आपके प्रोजेक्ट के बारे में बताना होगा.

इसके बाद अगर बैंक आपके प्रोजेक्ट को स्वीकृति देता है, तो आपको एसबीआई से 9 लाख तक का मुर्गी पालन के लिए लोन मिल सकता है. इस लोन की ब्याज दर 10.75% होगी. आपको इस लोन को 3 से 5 साल के भीतर वापस करना होगा. स्टेट बैंक के अलावा, नाबार्ड भी मुर्गी पालन के लिए लोन प्रदान करता है.

नाबार्ड के द्वारा 27 लाख रुपए तक का मुर्गी पालन के लिए लोन दिया जाता है. इसके लिए आपको नाबार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट करना होगा. याद रखना चाहिए कि पोल्ट्री फार्म खोलने के लिए आपको इसके नियमों को भी ध्यान से जान लेना चाहिए.

ये भी पढ़िए- Ayushman Card Portal : घर बैठे अब बनवा सकते हैं आयुष्मान कार्ड! सरकारी पोर्टल हुआ लॉन्च

 

Trending news