ठनका गिरने से दो एक महिला समेत दो की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1332528

ठनका गिरने से दो एक महिला समेत दो की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

वज्रपात से जिले के दो अलग-अलग जगहों पर एक महिला समेत दो लोगो की मौत हो गयी. पहली घटना मखदुमपुर नगर पंचायत के मुससी-वीर्रा गांव के समीप की है जहां मवेशी चरा का लौट रहे एक 10 वर्षीय किशोर पर ठनका गिरने से मौत हो गई है.

ठनका गिरने से दो एक महिला समेत दो की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

जहानाबाद: जहानाबाद में शुक्रवार की शाम वज्रपात ने जमकर कहर बरपाया. वज्रपात से जिले के दो अलग-अलग जगहों पर एक महिला समेत दो लोगो की मौत हो गयी. पहली घटना मखदुमपुर नगर पंचायत के मुससी-वीर्रा गांव के समीप की है जहां मवेशी चरा का लौट रहे एक 10 वर्षीय किशोर पर ठनका गिरने से मौत हो गई है. मृतक वीर्रा गांव निवासी लालू कुमार का पुत्र सुजीत कुमार बताया जाता है. ग्रामीणों ने बताया सुजीत बधार में मवेशी चरा कर घर लौट रहा था इसी दौरान बिजली कड़ने के साथ तेज बारिश शुरू हो गयी. 

अस्पताल ले जाने में हुई मौत
लोगों ने बताया कि वह घर पहुंच ही रहा था कि तब तक ठनका गिर गया, जिससे वह छटपटाने लगा और गिर गया, ग्रामीणों ने उसे इलाज के लिए मखदुमपुर अस्पताल ला रहे थे तभी रास्ते मे ही वह दम तोड़ दिया. हालांकि अस्पताल लाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद मखदुमपुर रेफ़रल अस्पताल का माहौल गमगीन हो गया. वही दूसरी घटना रतनी प्रखंड क्षेत्र के मुर्गीयचक गांव की जहां गांव के बधार में मवेशी चरा रहे 50 वर्षीय महिला वज्रपात की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गई. ग्रामीण आनन-फानन में इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रतनी ले गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

मृतक महिला की पहचान मुर्गियाचक गांव निवासी नागेंद्र यादव की पत्नी जरमनी देवी के रूप में की गई है. वही इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. इधर घटना की सूचना पाकर पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है.

रोहतास में भी हुई थी मौत
इससे पहले रोहतास में भी ठनका की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत की खबर सामने आई थी. रोहतास में गुरुवार को ठनका गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई थी. अकोढ़ीगोला में दो और चेनारी थाना क्षेत्र में एक की​ मौत हुई थी. अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र के अकोढ़ी गांव में पिता-पुत्र की बिजली गिरने से मौत हो गई. तेज बारिश होने पर मदन कुमार (54) और अमित राज (24) पेड़ के पास छिप गए थे, लेकिन, वज्रपात की चपेट में आने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, तीसरी मौत चेनारी थाना इलाके के बादलगढ़ में भरत चेरो (22 वर्ष) की हुई थी.

Trending news