Vastu Tips: सोने से पहले कभी ना करें ये काम, नाराज हो सकती हैं मां लक्ष्मी, उठाना पड़ेगा भारी नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1580137

Vastu Tips: सोने से पहले कभी ना करें ये काम, नाराज हो सकती हैं मां लक्ष्मी, उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

हिन्दू धर्मं में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व है. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों को बताया गया है, जिससे घर में तरक्की होती है. इसके अलावा वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी बातों को भी बताया गया है, जो किसी भी स्त्री या पुरुष को रात में सोते समय नहीं करनी चाहिये.

 (फाइल फोटो)

Vastu Shastra for Lakshmi ji Upay: हिन्दू धर्मं में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व है. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों को बताया गया है, जिससे घर में तरक्की होती है. इसके अलावा वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी बातों को भी बताया गया है, जो किसी भी स्त्री या पुरुष को रात में सोते समय नहीं करनी चाहिये. यदि आप सोने पहले ये काम करते हैं तो आप से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती है. 

रात में सोने से पहले ना करें ये काम 

कई लोग रात में सोते समय पानी की बोतल रखते हैं, ताकि प्यास लगने वो जल्द से जल्द पानी पी सके. लेकिन वास्तु शास्त्र में इसे अशुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार ये करने से चंद्र दोष होता है. इसके अलावा नेगेटिव पॉवर बढ़ती हैं. ऐसे में अगर आप भी ये हरकत करते हैं तो इसे तुरंत ही बंद कर दे. 

शास्त्रों में बिस्तर में खाना, खाना वर्जित मन जाता है. इसके बाद भी कई लोग बिस्तर पर ही खाना खाते हैं. इसके अलावा वो जूठे बर्तनों को भी वहीं पर रख देते हैं. आप की इस हरकत से मां लक्ष्मी रूठ सकती हैं क्योंकि जहां साफ़ सफाई नहीं होती हैं, वहां मां लक्ष्मी वास नही करती हैं. 

तकिये के नीचे पर्स, घड़ी, अखबार, किताब या इलेक्ट्रॉनिक्स से जुड़े उपकरणों को नहीं रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र में इसे गलत आदत माना गया है. इससे आप की नींद प्रभाव पड़ता है और इसका असर घर की सुख-समृद्धि पर पड़ता है. 

Trending news