Bihar Politics: शिक्षकों के समर्थन में उतरी बीजेपी, 13 जुलाई को निकालेगी आक्रोश मार्च
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1766016

Bihar Politics: शिक्षकों के समर्थन में उतरी बीजेपी, 13 जुलाई को निकालेगी आक्रोश मार्च

Bihar Politics: बिहार में सरकार द्वारा लाए गए नई शिक्षक भर्ती नियमावली को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों का विरोध तेज होते जा रहा है. शनिवार को राजभवन का घेराव करने निकले शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां चलाई थी. जिसके बाद प्रदेश में राजनीति तेज हो गई है.

Bihar Politics: शिक्षकों के समर्थन में उतरी बीजेपी, 13 जुलाई को निकालेगी आक्रोश मार्च

दरभंगा: Bihar Politics: बिहार में सरकार द्वारा लाए गए नई शिक्षक भर्ती नियमावली को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों का विरोध तेज होते जा रहा है. शनिवार को राजभवन का घेराव करने निकले शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां चलाई थी. जिसके बाद प्रदेश में राजनीति तेज हो गई है. वहीं अब शिक्षक अभ्यर्थियों बीजेपी का साथ मिलके दिख रहा है. बीजेपी ने शिक्षक अभ्यर्थियों के समर्थन में मार्च निकालने की बात कही है. इसी कड़ी में दरभंगा सांसद  गोपाल जी ठाकुर ने आज बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला.

सांसद ने नई डोमिसाइल निति को लेकर आंदोलन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थी के साथ खड़ा होते हुए कहा की शिक्षकों की मांग जायज है. एनडीए ने शिक्षक बहाली 2020 में स्थायी नीति का प्रावधान किया था. जिसमें बिहार के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते थे लेकिन सरकार बदलते ही हम लोगों ने नीति बनाई थी उसे खत्म कर दिया. हमलोगों 13 जुलाई को विधानसभा मार्च करेंगे. यह मार्च गांधी मैदान से शुरू होगा और विधानसभा पहुंचेगा. सीटीईटी, एसटीईटी पास अभ्यर्थियों को बिना परीक्षा लिए नियुक्ति करने और नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिए जाने की मांग की जाएगी.

इस मार्च के जरिए सरकार से 10 लाख लोगों को नौकरी देने के वादे के मामले पर जवाब मांगा जाएगा.पटना में होने वाले आंदोलन की तैयारी शुरू कर लिया गया है. दरभंगा से भारी संख्या में कार्यकर्ताओं का हुजूम पटना पहुंच कर मार्च को सफल बनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि इस मार्च के जरिए सरकार से वित्त रहित महाविद्यालयों को राशि भुगतान करने की भी मांग की जाएगी. उन्होंने कहा कि ऐसे कॉलेजों में 4 सालों से भुगतान नहीं हुआ है.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- Rugda Health Benefit: कई बीमारियों के लिए रामबाण है 'शाकाहारी मटन' रूगड़ा, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

 

Trending news