Bihar: UCC पर चिराग पासवान का बड़ा बयान, क्या BJP को झटका देंगे 'मोदी के हनुमान'?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1761411

Bihar: UCC पर चिराग पासवान का बड़ा बयान, क्या BJP को झटका देंगे 'मोदी के हनुमान'?

चिराग ने कहा कि मैं चाहता हूं कि विधि आयोग पहले इसका ड्राफ्ट सभी पार्टियों को पढ़ने के लिए भेजें. चिराग के इस बयान से साफ है कि वो बड़ी ही सधी हुई चाल चल रहे हैं. 

चिराग पासवान

Chirag Paswan On UCC: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी ने समान नागरिक संहिता (UCC) का मुद्दा छेड़कर राजनीति में उबाल ला दिया है. 2024 से पहले मोदी का ये मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है. विपक्ष को अब समझ नहीं आ रहा है कि इस मुद्दे का समर्थन किया जाए या विरोध. इस मुद्दे पर बयानबाजी जारी है. इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है. यूनिफॉर्म सिविल कोड (Unifrom Civil Code) पर चिराग ने कहा कि पहले इसका ड्राफ्ट आना चाहिए, उससे पहले अगर कोई पार्टी टिप्पणी करती है तो वह कतई उचित नहीं है.

इस मुद्दे पर चिराग ने कहा कि मैं चाहता हूं कि विधि आयोग पहले इसका ड्राफ्ट सभी पार्टियों को पढ़ने के लिए भेजें. चिराग के इस बयान से साफ है कि वो बड़ी ही सधी हुई चाल चल रहे हैं. यूसीसी पर उन्होंने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. चिराग का साफ कहना है कि यूसीसी का ड्राफ्ट पढ़ने के बाद ही इस पर कोई कमेंट किया जा सकता है. बता दें कि यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर लॉ एंड ऑर्डर मामलों की पार्लियामेंट्री कमेटी ने 3 जुलाई को एक बैठक बुलाई है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: JDU नेताओं संग CM नीतीश कुमार की बैठक पर BJP का तंज, बोली- RJD में विलय की तैयारी

चिराग ने इस दौरान सीएम नीतीश कुमार पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने हर एक उस नेता ठगा है, जिसने उन को आगे बढ़ाने में मदद की. दूसरे दल की तो दूर की बात है. उन्होंने तो अपने नेताओं को भी नहीं छोड़ा है. चिराग ने कहा कि समय-समय पर अपने स्वार्थ के लिए गठबंधन बदलने के लिए धोखा दिया. बीजेपी से बेहतर कोई नहीं जान सकता कि नीतीश कुमार ने कितनी बार उनको धोखा दिया है. आरसीपी सिंह को उन्होंने कैसे प्रताड़ित किया गया. उपेंद्र कुशवाहा को भी धोखा मिला और अंत में उन्हें बाहर ही निकलना पड़ा. नीतीश कुमार ने तो जीतन राम मांझी को भी नहीं बख्शा.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: CM नीतीश कुमार अपनी सुविधा के अनुसार करते हैं काम- आरसीपी सिंह

गठबंधन को लेकर चिराग पासवान ने कहा कि सही समय आने पर पता चल जाएगा किस गठबंधन में जा रहा हूं, यह तय है कि मैं चुनाव गठबंधन के साथ ही लडूंगा. हालांकि इस दौरान उन्होंने विपक्षी एकता पर जरूर तंज कसा. विपक्षी एकता पर हमला बोलते हुए चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार विपक्षी एकता के लिए प्रयास कर रहे हैं. बैठकें चल रही हैं, लेकिन इन बैठकों से क्या नतीजा निकलता है? एक साथ एक मंच पर चर्चा करना आसान है. लेकिन विपक्षी एकता का नेतृत्व कौन करेगा? क्या उस पर सबकी सहमति बनेगी? इन मुद्दों पर विपक्ष बिखर जाएगा.

Trending news