Bihar: 'महाराष्ट्र की तरह बिहार में भी होगा, JDU के कई MP-MLAs हमारे संपर्क में...', चिराग पासवान का दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1764772

Bihar: 'महाराष्ट्र की तरह बिहार में भी होगा, JDU के कई MP-MLAs हमारे संपर्क में...', चिराग पासवान का दावा

विपक्षी एकता के अगुवाकार बने नीतीश कुमार को भी अपनी पार्टी जेडीयू में टूट का डर सता रहा है. विरोधी नीतीश के इस डर को और बढ़ा रहे हैं.

चिराग पासवान

विपक्षी एकता की कवायद के बीच शरद पवार की पार्टी एनसीपी में बड़ी टूट होने से सभी विपक्षी दल घबरा रहे हैं. अब सभी का फोकस अपने नेताओं को संभालकर रखने पर है. विपक्षी एकता के अगुवाकार बने नीतीश कुमार को भी अपनी पार्टी जेडीयू में टूट का डर सता रहा है. वहीं विरोधी नीतीश के इस डर को और बढ़ा रहे हैं. इस लिस्ट में लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान भी पीछे नहीं है. चिराग ने एक बार फिर से जेडीयू में बड़ी टूट होने का दावा किया है. चिराग ने कहा कि महाराष्ट्र में जो हुआ, जल्द ही बिहार में भी वैसा ही होने वाला है. नीतीश कुमार की पार्टी में बड़ी टूट देखने को मिलेगी.

चिराग पासवान ने कहा कि 2024 में जेडीयू का वजूद समाप्त हो जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी इसका पूरा अभास है. चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री इसलिए अपनी पार्टी के सांसदों-विधायकों की बैठक कर रहे हैं और जनसंपर्क करने की सलाह दे रहे है. यह सब कदम वे अपने अस्तिव को बचाने के लिए उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जेडीयू के कई सांसद और विधायक हमारे संपर्क में हैं. समय आने पर वो हमारे साथ आ जाएंगे. इतना ही नहीं चिराग के संपर्क में आरजेडी के नेता भी हैं. 

ये भी पढ़ें- Land For Job Scam: तेजस्वी यादव को कैबिनेट से तत्काल बर्खास्त करें नीतीश- सुशील मोदी

सीवान दौरे पर गए चिराग पासवान ने पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और बेटे ओसामा से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि हिना शहाब 2024 लोकसभा चुनाव में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास से सीवान लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ सकती हैं. बता दें कि हिना शहाब तीन बार सीवान लोकसभा सीट से चुनाव आरजेडी के टिकट पर लड़ी हैं, लेकिन तीनों बार चुनाव हार गई. चिराग से उनकी मुलाकात से सीवान की राजनीति गरमा गई है.

ये भी पढ़ें- NCP में टूट पर बोले शिवानंद तिवारी, शरद पवार के लिए आसान नहीं होगा पार्टी को खड़ा करना!

उधर रालोजद के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू के साथ-साथ कांग्रेस में भी बड़ी टूट होने का दावा किया है.  उन्होंने कहा कि जेडीयू के लोग केवल नीतीश कुमार का नेतृत्व देखकर कुछ नहीं बोल रहे हैं लेकिन बहुत सारे नेता एनडीए नेताओं के संपर्क में हैं. जल्द ही समय आने पर तमाम लोग एनडीए में शामिल होंगे. उन्होंने आगे कहा कि जेडीयू से पहले कांग्रेस में ही खेला हो जाएगा. कांग्रेस में यही स्थिति बनी हुई है. कांग्रेस में भी नाराजगी काफी ज्यादा है. कांग्रेस के लोग एनडीए में शामिल होने के लिए तैयार बैठे हैं.   

Trending news