मोहन यादव को CM बनाने के पीछे नीतीश कुमार, जानें JDU ने क्यों किया ऐसा दावा?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2006842

मोहन यादव को CM बनाने के पीछे नीतीश कुमार, जानें JDU ने क्यों किया ऐसा दावा?

KC Tyagi Interview: केसी त्यागी ने कहा कि बीजेपी भी हमारा पीछा करते दिख रही है. वह हमारा अनुकरण कर रहे हैं. जिस तरह से जदयू ने आदिवासी और पिछड़ी जाति के नेताओं को तरजीह देना शुरू किया, वही अब बीजेपी कर रही है.

जेडीयू नेता केसी त्यागी

KC Tyagi Interview: बीजेपी ने मध्य प्रदेश में मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाकर सभी को चौंका दिया है. बीजेपी के इस दांव से बिहार की राजनीति में उथल-पुथल मच गई है. बीजेपी जहां इस पर लालू यादव और नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. वहीं महागठबंधन के नेताओं का कहना है कि मध्य प्रदेश में यादव सीएम बनाने से बिहार में उसका कोई असर नहीं होने वाला है. जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने तो इसे भी नीतीश कुमार की जीत बताया है. जी न्यूज से बातचीत में केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार के मास्टर स्ट्रोक कारण ही बीजेपी को अपनी रणनीति बदलने पर मजबूर होना पड़ा और एक यादव को मुख्यमंत्री बनाना पड़ा. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: 'मोहन यादव फर्जी सनातनी...', JDU का बीजेपी पर सीधा हमला

हमारा अनुकरण कर रही बीजेपी- त्यागी

केसी त्यागी ने कहा कि बीजेपी भी हमारा पीछा करते दिख रही है. वह हमारा अनुकरण कर रहे हैं. जिस तरह से जदयू ने आदिवासी और पिछड़ी जाति के नेताओं को तरजीह देना शुरू किया, वही अब बीजेपी कर रही है. इससे लगता है, हम सही रास्ते पर हैं. हालांकि, जेडीयू के वरिष्ठ नेता ने कहा है कि बिहार में महागठबंधन के सामने बीजेपी टिक नहीं पाएगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में बीजेपी को इसलिए बढ़त मिली, क्योंकि वहां इंडिया गठबंधन के नेता नहीं गए थे. केसी त्यागी ने कहा कि अगर नीतीश कुमार, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी और तेजस्वी यादव सब लोग मिलकर कैंपेन करते तो बीजेपी कभी नहीं जीत सकती थी. 

ये भी पढ़ें- Mohan Yadav: एमपी में मोहन यादव की ताजपोशी से बिहार की राजनीति गरमाई, सुशील मोदी ने लालू यादव को घेरा

क्या नीतीश कुमार होंगे विपक्ष का चेहरा?

विपक्षी गठबंधन में नीतीश कुमार को चेहरा बनाए जाने के सवाल पर केसी त्यागी ने कहा कि हमने ना कोई प्रस्ताव पास किया है और ना ही हम इस तरह का कोई प्रस्ताव रखेंगे. त्यागी ने कहा कि हम लोगों में यह सहमति बन चुकी है कि चुनाव में बहुमत मिलने के बाद ही प्रधानमंत्री तय होगा. उन्होंने कहा कि सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं को अपने नेता के बारे में सोचने का अधिकार है. जेडीयू नेता ने कहा कि हमारे नेता तो भारतीय राजनीति के उन अनोखे नेताओं में से एक हैं, जिन पर भ्रष्टाचार, जातिवाद और परिवारवाद का किसी किस्म का कोई दाग नहीं है. उन्होंने भारतीय राजनीति को एक नई दिशा दी है. लिहाजा वह भारत की राजनीति के केंद्र बिंदु बने हुए हैं.

रिपोर्ट- शिवम

Trending news