हेमंत सोरेन बोले- जब हमने बनाई सरकार तब था झारखंड का खजाना पूरी तरह खाली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1321008

हेमंत सोरेन बोले- जब हमने बनाई सरकार तब था झारखंड का खजाना पूरी तरह खाली

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पिछले 5 वर्षों तक झारखंड में चले डबल इंजन की सरकार ने झारखंड राज्य का जो हाल किया है. वह किसी से छुपा नहीं है. उन्होंने कहा कि जब हमने सरकार बनाई थी तब झारखंड का खजाना पूरी तरह खाली था. 

हेमंत सोरेन बोले- जब हमने बनाई सरकार तब था झारखंड का खजाना पूरी तरह खाली

रांचीः झारखंड में राजनीतिक उथल पुथल मची हुई है. पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं. झारखंड में चल रही सरगर्मी के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में हर जगह दमनकारी नीतियां चल रही है, लेकिन दमनकारी नीतियों से राज्य का भला नहीं होने वाला है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि कोई कितना भी षड्यंत्र कर ले आदिवासी के बेटे को कोई डरा नहीं सकता है. 

डबल इंजन सरकार ने किया झारखंड को लूटने का काम
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पिछले 5 वर्षों तक झारखंड में चले डबल इंजन की सरकार ने झारखंड राज्य का जो हाल किया है. वह किसी से छुपा नहीं है. उन्होंने कहा कि जब हमने सरकार बनाई थी तब झारखंड का खजाना पूरी तरह खाली था. बता दें कि झारखंड को लूटने का काम डबल इंजन की सरकार ने किया. जब जनता ने डबल इंजन की सरकार को खदेड़ते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में सरकार का गठन करवाया तो झारखंड का खजाना पूरी तरह खाली था. 

झारखंड के इतने रुपये दबा कर बैठी थी केंद्र सरकार
मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हमने राज्य का बहीखाता देखा, तो पाया कि केंद्र सरकार झारखंड सरकार के लगभग 140000 करोड़ रुपये दबा कर बैठी है. जब हमने अपने पैसे सरकार से मांगने शुरू किए. तो तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर हमारी सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जाने लगा.

राज्य को लूटने में बाहरी गिरोह सक्रिय
बता दें कि राज्य में नौकरियों की भरमार हुई, जिससे युवा वर्ग में उम्मीद बढ़ी है. खनिज संपदा की भरमार है, लेकिन केंद्र सरकार हमें उसका रॉयल्टी नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि राज्य को लूटने में बाहरी गिरोह सक्रिय हैं, जिसे हम सभी को मिलकर रोकना है. इसके पूर्व नेतरहाट पहुंचने पर मुख्यमंत्री समेत सभी अतिथियों का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया है.

ये भी पढ़िए- हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता हुई खत्म, राज्यपाल के इस फैसले से तस्वीर हुई साफ

Trending news