Katihar Firing: कटिहार मामले पर सुधाकर सिंह ने नीतीश सरकार की पुलिस को कटघरे में खड़ा किया, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1798613

Katihar Firing: कटिहार मामले पर सुधाकर सिंह ने नीतीश सरकार की पुलिस को कटघरे में खड़ा किया, कही ये बड़ी बात

कटिहार गोलीकांड मामले पर बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने बड़ा बयान दिया है. सुधाकर सिंह के बयान से नीतीश कुमार सरकार की पुलिस कटघरे में खड़ी हो गई है. सुधाकर सिंह ने कहा, पुलिस ने घटनास्थल पर फायरिंग की.

(फाइल फोटो)

Katihar Firing: कटिहार गोलीकांड मामले पर बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने बड़ा बयान दिया है. सुधाकर सिंह के बयान से नीतीश कुमार सरकार की पुलिस कटघरे में खड़ी हो गई है. सुधाकर सिंह ने कहा, पुलिस ने घटनास्थल पर फायरिंग की. सुधाकर सिंह ने आरोप लगाया कि वहां जो भी अधिकारी और मजिस्ट्रेट थे, वो सीधे-सीधे इंवॉल्व थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ऐसे लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करवाना चाहिए और जेल भेज देना चाहिए. 

सुधाकर सिंह ने कहा, बिहार में तो बीजेपी की सरकार नहीं हैं कि मणिपुर और कश्मीर में अपने ही लोगों पर गोली चलवाई जा रही है. बिहार में सामाजिक न्याय की सरकार है. किसानों को हक है आंदोलन करने का और अधिकारों को मांगने का.

ये भी पढ़ें- विजय चौधरी ने सुशील मोदी पर बोला हमला, कहा- अंधभक्ति में गलत बात करते हैं

सुधाकर सिंह ने कहा, आप अधिक से अधिक परिस्थिति बिगड़ने पर आंसू गैस का गोला, पानी की बौछार और विषम परिस्थितियों में लाठीचार्ज का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे ज्यादा पुलिस कुछ नहीं कर सकती है. लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि मैं लगातार 15 दिन से कह रहा था. 

सुधाकर सिंह ने यह भी कहा- विधानसभा में मैंने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाया. ऊर्जा मंत्री और मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा. बिहार के किसान सूखा की मार झेल रहे हैं. ऐसे में बिजली की उपलब्धता बढ़ाई जानी चाहिए. किसान अगर दुखी होगा तो स्वाभाविक है सड़कों पर प्रदर्शन करेगा. कटिहार में प्रदर्शन हो रहा था. उपाय गोली चलाना और लोगों की हत्या करना नहीं है. 

मंत्री विजेंद्र यादव के अजीबोगरीब बयान पर सुधाकर सिंह ने कहा, बिहार में लोकतांत्रिक सरकार है. यहां राष्ट्रपति शासन नहीं है. तानाशाहों की सरकार नहीं है. किसी भी हालात में गोली नहीं चलाया जा सकता. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण था.  निहत्थे लोग थे, अगर हथियार लाए होते तो भी पुलिस को सीधे गोली चलाने का हक नहीं है. अधिक से अधिक हवाई फायरिंग कर सकते हैं.

रिपोर्टः शिवम

Trending news