Sushil Modi Funeral: पंचतत्व में विलीन हुए सुशील मोदी, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2247431

Sushil Modi Funeral: पंचतत्व में विलीन हुए सुशील मोदी, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

Sushil Modi Creamation: जानकारी के मुताबिक, सुशील मोदी का पार्थिव शरीर आज (मंगलवार, 14 मई को) पटना लाया जाएगा. उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए राजेंद्र नगर स्थित उनके आवास पर रखा जाएगा. 

सुशील कुमार मोदी
LIVE Blog

Sushil Modi Funeral: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का सोमवार (13 मई) की शाम दिल्ली एम्स में निधन हो गया. वह पिछले कई महीनों से कैंसर से पीड़ित थे और दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे थे. उनके निधन पर पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार सहित राजद अध्यक्ष लालू यादव ने भी शोक जताया है. जानकारी के मुताबिक, सुशील मोदी का पार्थिव शरीर आज (मंगलवार, 14 मई को) पटना लाया जाएगा. उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए राजेंद्र नगर स्थित उनके आवास पर रखा जाएगा. जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार पटना एयरपोर्ट से पार्थिव शरीर सीधे घर जाएगा.

14 May 2024
19:38 PM

Sushil Modi Funeral: विधानसभा और विधान परिषद के प्रांगण में रखा गया पार्थिव शरीर

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का पार्थिव शरीर बिहार विधानसभा और विधान परिषद के प्रांगण में रखा गया. जहां सदन और परिषद के लोगों के अलावा बड़ी संख्या में नेता,कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की, सभी ने सुशील मोदी के राजनैतिक पहलू समेत उनसे जुड़ी बातों को याद करते हुए नम आंखों से उन्हें विदाई दी.

19:03 PM

Sushil Modi Funeral: अंतिम दर्शन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी

सुशील कुमार मोदी का पार्थिव शरीर आरएसएस कार्यालय लाया गया. अंतिम दर्शन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. सुशील मोदी आरएसएस के आजीवन सदस्य थे. 

19:01 PM

Sushil Kumar Modi Funeral: सुशील मोदी का जाना बिहार के लिए बहुत बड़ी क्षति- मांझी

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी के निधन पर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के नेता जीतन राम मांझी का कहना है कि सुशील मोदी राजनीति का एक प्रमुख चेहरा थे. उनका निधन देश और बिहार के लिए बहुत बड़ी क्षति है.

18:57 PM

Sushil Kumar Modi Funeral: यह अपूरणीय क्षति है- रविशंकर

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी के निधन पर पटना साहिब लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'वह बड़े भाई जैसे थे, महान नेता थे, अच्छे प्रशासक थे...हम छात्र संघ, बिहार और भारत की राजनीति में साथ थे...यह अपूरणीय क्षति है.'

18:19 PM

Sushil Kumar Modi Funeral: बीजेपी नेताओं ने सुशील कुमार मोदी को श्रद्धांजलि दी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी और अन्य बीजेपी नेताओं ने आज बिहार विधान परिषद में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को श्रद्धांजलि दी.

17:19 PM

Sushil Kumar Modi Funeral: राजकीय सम्मान के साथ सुशील मोदी का अंतिम संस्कार किया जाएगा
सुशील मोदी का अंतिम संस्कार शाम करीब 6 बजे होगा. कैंसर से पीड़ित मोदी (72) का सोमवार देर रात नई दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. इससे पहले आज पूर्व डिप्टी सीएम का पार्थिव शरीर नई दिल्ली से पटना लाया गया. पार्थिव शरीर को लेने के लिए भाजपा के कई वरिष्ठ नेता हवाईअड्डे पर मौजूद थे. पार्थिव शरीर को उनके राजेंद्र नगर स्थित आवास पर ले जाया गया.

16:26 PM

Sushil Kumar Modi Funeral: पूर्व सांसद आर के सिन्हा ने जताया दुख
बीजेपी के पूर्व सांसद आर के सिन्हा कहा कि सुशील मोदी मेरे छोटे भाई समान थे. उन्होंने कहा कि जब सुशील मोदी जी के कैंसर का समाचार मिला. तब मैं दिल्ली से आया और उनके राजेंद्र नगर आवास पर जाकर मिला भी था.

 

16:04 PM

Sushil Kumar Modi Funeral: राजेंद्र नगर स्थित आवास लाया गया सुशील मोदी का शव

सुशील कुमार मोदी के पार्थिव शरीर को उनके राजेंद्र नगर स्थित आवास लाया गया. इस दौरान पूरा राजेंद्र नगर उनके अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़ा. सुशील कुमार मोदी रोड नंबर 8 A स्थित अपने निजी आवास में रहा करते थे. स्थानीय लोगों के अलावा बड़ी संख्या में समाज के अलग अलग क्षेत्रों के लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने राजेंद्र नगर पहुंचे.

15:54 PM

Sushil Kumar Modi Funeral: सुशील मोदी का पार्थिव शरीर पहुंचा पटना
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का पार्थिव शरीर मंगलवार को पटना हवाई अड्डा पहुंचा. प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा सहित प्रदेश बीजेपी के कई दिग्गज नेता हवाई अड्डा पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

15:54 PM

Sushil Kumar Modi Funeral: सुशील मोदी का पार्थिव शरीर पहुंचा पटना
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का पार्थिव शरीर मंगलवार को पटना हवाई अड्डा पहुंचा. प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा सहित प्रदेश बीजेपी के कई दिग्गज नेता हवाई अड्डा पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

15:52 PM

Sushil Kumar Modi Funeral: बीजेपी नेता सुशील मोदी के आवास पर पहुंचे 
सुशील मोदी के आवास पर बीजेपी के कई बड़े नेता पहुंचे हैं. जिनमें केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी शामिल हैं.

13:46 PM

Sushil Modi Funeral: GST परिषद में महत्वपूर्ण योगदान दिया- खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दुख जताया. खरगे ने कहा कि उन्होंने जीएसटी परिषद में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. कांग्रेस अध्यक्ष ने 'एक्स' पर पोस्ट करके लिखा कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व वरिष्ठ नेता, श्री सुशील मोदी जी के निधन पर उनके परिवारजनों व समर्थकों के प्रति गहरी संवेदनाएं. हमारी विचारधारा अलग थी, पर लोकतंत्र में देश हित सर्वोपरि होता है. उन्होंने जीएसटी परिषद में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे. सादर श्रद्धांजलि.

13:10 PM

Sushil Modi Funeral: पटना के दीघा घाट में होगा अंतिम संस्कार

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का अंतिम संस्कार पटना के दीघा घाट पर होगा. पार्टी सूत्रों के अनुसार, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी अंतिम संस्कार के समय मौजूद रहेंगे. इस दौरान बड़ी संख्या में मशहूर हस्तियों के भी शामिल होने की उम्मीद है.

12:03 PM

Sushil Modi Funeral: अंतिम संस्कार के लिए रूट तय हुआ 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी का अंतिम संस्कार आज (मंगलवार, 14 मई) शाम को पटना के दीघा घाट पर होगा. उनका पार्थिव शरीर हवाई अड्‌डा से हार्डिंग रोड, आर ब्लॉक ओवरब्रिज, चिरैयाटांड़ पुल, डॉ. आरएन सिंह गोलंबर से राजेंद्र नगर कंकड़बाग पुल होते हुए राजेंद्र नगर स्थित आवास जाएगा. इसके बाद उनके आवास से उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी. उनके आवास से विजय निकेतन (संघ कार्यालय) दिनकर चौराहा- नाला रोड, भट्टाचार्य मोड़, एक्जीबिशन रोड चौराहा, डाकबंगला चौराहा, कोतवाली थाना, इस्कॉन मंदिर, बुद्ध मार्ग पुल होते हुए सप्तमूर्ति बिहार विधान सभा और फिर बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचेगा. प्रदेश कार्यालय से आयकर गोलंबर, पुनाईचक, विश्वेश्वरैया भवन से अटल पथ और फिर सीधे दीघा घाट जाएगा.

12:01 PM

Sushil Modi Funeral: फफक-फफक कर रोये अश्विनी चौबे

सुशील मोदी के निधन पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे अपनी भावनाएं रोक नहीं पाए और कैमरे के सामने ही फफक-फफक कर रो पड़े. उन्होंने शोक जताते हुए कहा कि सुशील कुमार मोदी मेरे मित्र ही नहीं बल्कि मेरे भाई की तरह थे. मेरा उनसे पारिवारिक लगाव रहा है. मैंने आज अपने ऐसे भाई को खो दिया है जो अपने व्यक्तित्व से राजनीति में उभरे. कभी-कभी मैं उनको डांट भी देता था, लेकिन वह गुस्सा नहीं होते थे.

11:58 AM

Sushil Modi Funeral: राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार, CM ने दिए आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पुराने साथी रहे सुशील कुमार मोदी का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ करने का आदेश जारी किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय से इसके लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी की है. मुख्यमंत्री ने शोकाकुल परिवार को भी सांत्वना दी है.

11:55 AM

Sushil Modi Funeral: थोड़ी देर में पटना पहुंचेगा सुशील मोदी का पार्थिव शरीर

सुशील कुमार मोदी का पार्थिव शरीर थोड़ी देर में पटना पहुंच जाएगा. दिल्ली से एक विशेष विमान से उनका पार्थिव शरीर पटना लाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, उनके पार्थिव शरीर को पटना के राजेंद्र नगर स्थित आवास पर ले जाया जाएगा और फिर बीजेपी कार्यालय में रखा जाएगा.

11:28 AM

Sushil Modi Funeral: हिना शहाब ने जताया दुख

बिहार के पूर्व सांसद स्व. मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने भी सुशील कुमार मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि एक बड़े नेता के चले जाने से बहुत बड़ी क्षति हुई है. इस पर मैं शोक संवेदना व्यक्त कर रही हूं.

11:03 AM

Sushil Modi Funeral: सुशील मोदी के परिवार में कौन-कौन हैं?

सुशील मोदी के दो बेटे हैं. बड़े बेटे का नाम उत्कर्ष और छोटे बेटे का नाम अक्षय अमृतांशु है. उनकी पत्नी जेसी जॉर्ज मुंबई की रहने वाली हैं. वे वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज, पटना विश्वविद्यालय की प्रोफेसर भी हैं. बता दें कि सुशील मोदी ने जेसी जॉर्ज से 1987 में इंटरकास्ट और इंटररिलीजन शादी की थी.

10:34 AM

Bihar Deputy CM Funeral: सीएम नीतीश कुमार की तबियत बिगड़ी

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील मोदी के निधन से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को काफी गहरा सदमा लगा है. यह दुखद समाचार सुनकर उनकी तबियत भी बिगड़ गई है. आज उनके तमाम कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार ने आज उनकी स्वर्गीय पत्नी की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया है. बता दें कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी की दोस्ती के काफी किस्से बिहार की सियासी गलियारों का किस्सा बना करते थे.

10:32 AM

Bihar Deputy CM Funeral: चिराग पासवान ने भी शोक जताया

 

10:29 AM

Bihar Deputy CM Funeral: CM नीतीश ने सुशील मोदी की पत्नी से की बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशील मोदी की पत्नी से बात की और उन्हें सांत्वना दी. सीएम नीतीश के निर्देश पर विशेष विमान के जरिए सुशील मोदी के पार्थिव शरीर को पटना लाया जा रहा है. सुशील मोदी के साथ नीतीश कुमार के काफी अच्छे संबंध थे. सुशील मोदी 2005 से 2013 तक वह बिहार की नीतीश कुमार सरकार में उपमुख्यमंत्री और वित्तमंत्री भी रहे थे.

 

10:27 AM

Bihar Deputy CM Funeral: लालू यादव ने भी शोक जताया

 

10:25 AM

Bihar Deputy CM Funeral: परिस्थिति में जूझना उन्हें बखूबी आता था- रविशंकर प्रसाद

सुशील मोदी के निधन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पटना साहिब सीट से बीजेपी प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद ने दुख जताते हुए कहा कि सुशील मोदी बड़े चेहरे वाले नेता थे. किसी भी परिस्थिति में जूझना उन्हें बखूबी आता था. जिस विषय पर बोलना होता था उसकी पूरी जानकारी रखते थे. लालू प्रसाद जैसे कद्दावर नेता के खिलाफ खड़ा होने की हिम्मत किसी में नहीं थी. वैसे समय में सुशील मोदी मजबूती से खड़े रहे. सुशील मोदी चारा घोटाले में पिटिशनर थे और मैं वकील. काफी दबाना आने के बावजूद वो झुके नहीं. मुद्दों के साथ कैसे जुड़े रहते है उनसे सीखना चाहिए. 

10:24 AM

Bihar Deputy CM Funeral: तमाम नेताओं ने जताया शोक

पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के निधन पर बीजेपी सहित तमाम दलों के नेताओं ने शोक जताया है. पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, राज्यसभा सांसद और नवादा लोकसभा चुनाव उम्मीदवार विवेक ठाकुर, पूर्व विधायक गजानंद शाही उर्फ मुन्ना शाही ने भी सुशील कुमार मोदी के असमय निधन पर शोक जताया और कहा कि बिहार की राजनीति को सुशील कुमार मोदी के निधन से जो क्षति हुई है, उसकी भरपाई नामुमकिन है.

10:20 AM

Bihar Deputy CM Funeral: आवास ले जाया जाएगा पार्थिव शरीर

जानकारी के मुताबिक, सुशील मोदी के पार्थिव शरीर को उनके राजेंद्र नगर स्थित आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उनके पार्थिव शरीर को पटना एयरपोर्ट से सीधे घर ले जाया जाएगा. जहां पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उनका अंतिम संस्कार कर सकते हैं.

Trending news