सुर्खियों में मुंगेर मंडल कारा, पहले कक्षपाल को मारी गोली अब कैदी की बुरी तरह पिटाई
Advertisement

सुर्खियों में मुंगेर मंडल कारा, पहले कक्षपाल को मारी गोली अब कैदी की बुरी तरह पिटाई

बिहार के मुंगेर जिला का मंडल कारा इन दिनों सुर्खियों में है. हाल ही में मुंगेर मंडल कारा के गेट के बाहर ड्यूटी पर तैनात कक्षपाल को गोली मारने की खबर सामने आयी थी. अब एक कैदी के पिटाई करने का मामला सामने आया है. कैदी गंभीर रूप से घायल अस्पताल में भर्ती है.

मुंगेर मंडल कारा में कैदी की पिटाई की गई है.

पटना/मुंगेरः बिहार के मुंगेर जिला का मंडल कारा इन दिनों सुर्खियों में है. हाल ही में मुंगेर मंडल कारा के गेट के बाहर ड्यूटी पर तैनात कक्षपाल को गोली मारने की खबर सामने आयी थी. जिसमें कहा गया था कि कुख्यात अपराधी पवन सिंह के इशारे पर अपराधियों ने कक्षपाल को गोली मार कर घायल कर दिया था. इस घटना के बाद जिलाधिकारी ने कड़े कदम उठाते हुए जेल में बंद कुख्यात कैदियों में से 13 कैदियों को जिले से बाहर कारागार ट्रांसफर कर दिया गया. वहीं, बीते सोमवार (16 अप्रैल) को रात में कैदी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. कैदी की पिटाई इस कदर की गई कि उसे अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराना पड़ा.

दरअसल मुंगेर कारागार में 4 साल से बंद कैदी अभिनंदन कुमार जिस वार्ड में बंद था वहां से एक मोबाइल सिम कार्ड बरामद किया गया. यह सिम कार्ड सर्च अभियान के दौरान मिला. जिसके बाद उसकी पिटाई की गई. मंगलवार सुबह जब उसकी हात बिगड़ने लगी तो उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

सीतामढ़ीः फौकनिया स्तर के मदरसे के नाम पर चल रहा सरकारी पैसे का बंदरबांट

इस मामले में घायल कैदी ने बताया कि जेलर और पुलिसकर्मियों ने मुझे बुरी तरह पीटा है. उसने बताया कि जेल में कैदी जेल प्रशासन की मिली भगत से मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं. इस दौरान कोई कैदी पकड़ा जाता है तो मोबाइल वापस देने के एवज में पुलिसकर्मी 1 हजार रूपये लेते हैं. हालांकि इस मामले में जेल प्रशासन कुछ भी बोलने से इनकार किया है.

सिविल कोर्ट में कर्मचारियों की बहाली को पटना हाईकोर्ट ने किया रद्द

वहीं, मुंगेर कारागार के गेट पर कक्षपाल को गोली मारकर घायल करने की घटना के बाद से जेल प्रशासन सख्त भी हो गया है. बताया जाता है कि इस वजह जेल के वार्डों में सर्च अभियान चलाये जाते हैं. हालांकि मामले की जांच के बाद सारी बातें साफ हो सकेगी.