Bihar News: सुपौल में माइनर टूटने से 50 एकड़ खेत में लगी फसल हुई बर्बाद, किसानों में आक्रोश
Advertisement

Bihar News: सुपौल में माइनर टूटने से 50 एकड़ खेत में लगी फसल हुई बर्बाद, किसानों में आक्रोश

सुपौल के पिपरा प्रखंड क्षेत्र के ठाढी भवानीपुर पंचायत वार्ड नंबर 12 बिसनपुर गांव में माइनर नहर टूटने से आसपास के खेतों में नहर का पानी फैल गया है. जिससे कई एकड़ खेत में लगी फसल बर्बाद हो गई है.

Bihar News: सुपौल में माइनर टूटने से 50 एकड़ खेत में लगी फसल हुई बर्बाद, किसानों में आक्रोश

सुपौल: सुपौल के पिपरा प्रखंड क्षेत्र के ठाढी भवानीपुर पंचायत वार्ड नंबर 12 बिसनपुर गांव में माइनर नहर टूटने से आसपास के खेतों में नहर का पानी फैल गया है. जिससे कई एकड़ खेत में लगी फसल बर्बाद हो गई है. माइनर नहर टूटने की जानकारी मिलते ही गांव के किसान कुदाल लेकर नहर पर जुट गए और नहर को बांधने की जद्दोजहद की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली.

माइनर नहर में पानी ओवर फ्लो होने के कारण कई जगहों पर नहर के ऊपर से पानी आसपास के खेतों में फैल गया. स्थानीय किसानों ने कहा की ठाढी भवानीपुर पंचायत के वार्ड न 12 बिसनपुर गांव के समीप माइनर टूटने से तेजी से इसका पानी आसपास के खेतों में फैल गया है. जिससे खेत में लगी गेंहू सहित अन्य फसल बर्बाद हो चुकी है. किसानों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बात की जनाकारी विभागीय अभियंता को दी गई थी, लेकिन कोई पहल नहीं हुई है. जिससे किसान आक्रोशित है. 

किसानों का आरोप है किकी हाल के दिनों में ही मनरेगा से माइनर के तलहटी की सफाई का कार्य किया गया है. मनरेगा से तलहटी सफाई का कार्य ठीक से नहीं किए जाने के कारण इस तरह की घटना हुई है. जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है.

मालूम हो कि चार दिन पहले ही ठाढी भवानीपुर पंचायत में वार्ड न आठ और नौ के समीप भी यही माइनर टूटा था. जिससे आसपास के खेतों में पानी फैल गया और उसमे करीब 50 एकड़ खेत में लगी फसल बर्बाद हो गई थी. इस बीच फिर एक बार ठाढी भवानीपुर पंचायत के ही वार्ड न 12 में माइनर नहर टूट जाने से आसपास के खेतों में पानी फैल गया है. लगातार हो रही इस घटना से किसान हतोत्साहित है और इसकी उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.

Trending news