रेल एसपी का चौंकाने वाला खुलासा, दरभंगा जंक्शन पर सक्रिय है बच्चा चोर गिरोह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar461160

रेल एसपी का चौंकाने वाला खुलासा, दरभंगा जंक्शन पर सक्रिय है बच्चा चोर गिरोह

आरोपी ऑटो ड्राइवर नीरज कुशवाहा ने पकड़े जाने के बाद यह कहा था कि उसकी पहली पत्नी प्रियंका निसंतान है, इसलिए उसने बच्चा चोरी किया है. 

रेल एसपी ने माना कि दरभंगा स्टेशन पर मानव तस्करी का गिरोह सक्रिय है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दरभंगा : बिहार स्थित दरभंगा जंक्शन से हाल ही में बच्चे की चोरी की खबर सामने आई थी. बीते दिनों सुपौल के एक दंपति का बच्चा स्टेशन के वेटिंग हॉल से चोरी होने के बाद पुलिस प्रशासन के भी होश उड़ गए थे. दो दिनों के भीतर बच्चे की बरामदगी के बाद रेल पुलिस और आरपीएफ अपनी पीठ थपथपा रही है, लेकिन इस सबके बीच आरोपी नीरज कुशवाहा की पहली पत्नी प्रियंका देवी ने खुलासा किया है कि उसका पति बच्चा चोरी का गिरोह चलाता है. दरभंगा पहुंचे मुजफ्फरपुर रेल एसपी संजय कुमार सिंह ने भी स्वीकार किया है कि दरभंगा जंक्शन से मानव तस्करी का गिरोह संचालित होता है.

सुपौल जिला के रहनेवाले दंपति अपने बच्चे का इलाज करवाने के लिए हैदराबाद जा रहे थे. दरभंगा से उनकी ट्रेन थी. ट्रेन लेट होने के कारण दोनों वेंटिंग हॉल में बैठे थे, जहां उन्हें नींद आ गई. जब नींद से जागे तो देखे कि उनका बच्चा गायब है. हताश माता पिता जीआरपी थाना पहुंचे और बच्चे के गायब होने की बात बताई. आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त टीम बनाकर मंगलवार को देर रात सदर थाने के कबीरचक से बच्चे को बरामद कर लिया. पुलिस ने बच्चा चोरी के आरोप में एक दंपति को भी गिरफ्तार किया है.

fallback

आरोपी ऑटो ड्राइवर नीरज कुशवाहा ने पकड़े जाने के बाद यह कहा था कि उसकी पहली पत्नी प्रियंका निसंतान है, इसलिए उसने बच्चा चोरी किया है. लेकिन रेल एसपी के सामने आरीप की पत्नी प्रियंका ने कहा कि उसका पति बेचने के लिए बच्चे की चोरी करता है. उसने खुलासा किया कि ऑटो रिक्शा का किस्त जमा करने के लिए उसे पैसों की जरूरत थी, इसलिए उसने बच्चा चोरी किया. उसने यह भी कहा कि बच्चा चोरी कर ही उसने ऑटो खरीदा है. 

आरोपी प्रियंका ने कहा कि सुपौल के ये दंपति जब बस स्टैंड पर ही उतरे थे तभी बच्चे की चोरी की प्लानिंग उसने कर ली थी. नीरज ने ही उसे रेलवे स्टेशन तक छोड़ा था. उसके बाद अपनी दोनों पत्नियों को स्टेशन के वेटिंग रूम में दंपति के साथ सोने के लिए भेज दिया. जब बच्चे के मां-बाप को नींद आ गई तो दूसरी पत्नी रीना बच्चे को लेकर फरार हो गई. प्रियंका ने कहा कि उसका पति पहले भी रांची के एक दंपति को बच्चा चोरी करके बेच चुका है.

दरभंगा स्टेशन पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुजफ्फरपुर रेल एसपी संजय कुमार सिंह ने भी माना कि दरभंगा जंक्शन से मानव तस्करी होती है. उन्होंने कहा कि इस स्टेशन से पहले भी बच्चों के चोरी होने की घटनाएं हो चुकी हैं. पुराने रिकॉर्ड के आधार पर पड़ताल की गई तो गिरोह का पता चला. उसे दबोचा गया और बच्चा सकुशल बरामद हो गया. उन्होंने माना कि दरभंगा स्टेशन पर मानव तस्करी का गिरोह सक्रिय है. इस मामले में गहराई से जांच की जा रही है. उन्हें उम्मीद है कि गिरोह जल्द पकड़ा जाएगा.