रांची: एक्शन में आई पुलिस, बिना हेलमेट-लाइसेंस के गाड़ी चला रहे लोगों पर कस रही लगाम
Advertisement

रांची: एक्शन में आई पुलिस, बिना हेलमेट-लाइसेंस के गाड़ी चला रहे लोगों पर कस रही लगाम

रांची के एसएसपी का कहना है कि हाल के दिनों में जितने अपराध हुए हैं उसमें ज्यादातर समय बाइक से अपराधी घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं.

 रांची के विभिन्न इलाकों में बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों की चेकिंग चलाई जा रही है.(फाइल फोटो)

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के विभिन्न इलाकों में बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों की चेकिंग चलाई जा रही है. रांची के एसएसपी का कहना है कि हाल के दिनों में जितने अपराध हुए हैं उसमें ज्यादातर समय बाइक से अपराधी घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं.

इसके अलावा कम उम्र के लड़के बिना लाइसेंस और बिना हेलमेट के दोपहिया वाहनों को लेकर सड़क पर उतर आते हैं. इसलिए किसी तरह की अनहोनी न हो इसे रोकने को लेकर वाहनों की जांच की जा रही है, सभी तरह के कागजातों और हेलमेट की चेकिंग की जा रही है.

उन्होंने कहा कि जिनके पास कागजात और हेलमेट नहीं पाए जा रहे हैं उनके अभिभावकों को बुलाकर हिदायत देकर छोड़ा जा रहा है साथ ही जुर्माना भी वसूला जा रहा है. वहीं जी मीडिया की टीम ने परसों सुरक्षा व्यवस्था पर रिपोर्ट किया था जिसमें दिखाया गया था कि राजधानी रांची के विभिन्न इलाकों में जिसमें की अधिकतर इलाकों में पुलिस की तैनाती नहीं देखी गई थी.

इस मामले पर एसएसपी ने कहा कि शहर के आउटर एरिया समय विभिन्न जगहों पर पेट्रोलिंग व्यवस्था बढ़ाने की योजना तैयार की जा रही है और किसी भी तरह की सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही नहीं बरती जाएगी.