58 लाख की लागत से बनेगा एडवेंचर स्पोर्ट्स सेटअप, लोगों में दिखा उत्साह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1346856

58 लाख की लागत से बनेगा एडवेंचर स्पोर्ट्स सेटअप, लोगों में दिखा उत्साह

पर्यटन विभाग की ओर से जिला प्रशासन को 58 लाख रुपये निर्मित किए गए हैं. 15 से 17 अगस्त तक 3 दिनों के वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का बेहतर रिस्पांस मिलने के बाद जिला प्रशासन ने नियमित तौर पर एडवेंचर स्पोर्ट्स के सेटअप लगाने की तैयारी कर ली है. 

58 लाख की लागत से बनेगा एडवेंचर स्पोर्ट्स सेटअप, लोगों में दिखा उत्साह

कोडरमा : कोडरमा पर्यटन विभाग की ओर से तिलैया डैम में नियमित तौर पर एडवेंचर स्पोर्ट्स के सेटअप लगाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए पर्यटन विभाग की ओर से जिला प्रशासन को 58 लाख रुपये निर्मित किए गए हैं. 15 से 17 अगस्त तक 3 दिनों के वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का बेहतर रिस्पांस मिलने के बाद जिला प्रशासन ने नियमित तौर पर एडवेंचर स्पोर्ट्स के सेटअप लगाने की तैयारी कर ली है. 

तिलैया डैम के जामु खाड़ी में होगा स्ट्रक्चर का निर्माण
जानकारी के मुताबिक पर्यटन विभाग की ओर से जिला प्रशासन को 58 लाख रुपये प्रस्तावित किए गए हैं. जिसका मकसद जल्द ही तिलैया डैम के जामु खाड़ी में नियमित तौर पर वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स के स्ट्रक्चर का निर्माण करना है. जिसके चलते लोग यहां नियमित तौर पर इन खेलों में शामिल होकर मनोरंजन कर सकेंगे. 

3 दिनों तक हुआ डैम में एडवेंचर स्पोर्ट्स ट्रायल
ट्रायल के तौर पर 15 अगस्त से 17 अगस्त तक 3 दिनों के लिए वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का आयोजन किया गया था. जिसमें रिंग राइड, बनाना राइड, वॉल क्लाइंबिंग, वाटर बाइकिंग समेत अन्य राइड का मजा लोगों ने निशुल्क लिया था. इन 3 दिनों तक तिलैया डैम में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी. लोगों ने जमकर वाटर स्पोर्ट्स का लुत्फ भी उठाया था. 

सुरक्षा मानकों को पूर्ण करने वाली एजेंसी को दिया जाएगा टेंडर
आयुक्त आदित्य रंजन ने बताया कि स्ट्रक्चर के निर्माण के लिए ऐसी एजेंसी का चुनाव किया जाएगा जो सुरक्षा मानकों के साथ पर्यटकों को बेहतर से बेहतर मनोरंजन दे सके. उन्होंने कहा कि ट्रायल के तौर पर हुए वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स में लोगों ने बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाई थी. जिसके कारण प्रशासन को यह फैसला लेना पड़ा.

यह भी पढ़ें :  शराब की छापेमारी में गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, पुलिसकर्मियों पर चलाए ईट

 

Trending news