Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को ईडी का समन, 14 मई को पूछताछ के लिए बुलाया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2245052

Alamgir Alam: झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम को ईडी का समन, 14 मई को पूछताछ के लिए बुलाया

Alamgir Alam: रविवार को ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम को समन किया है. उन्हें 14 मई को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

आलमगीर आलम(फाइल फोटो)

रांची: ईडी ने रविवार को झारखंड के ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री और झारखंड विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम को समन किया है. उन्हें 14 मई को रांची में एयरपोर्ट रोड स्थित जोनल कार्यालय में हाजिर होने को कहा गया है. ईडी ने उन्हें उनके पीएस संजीव कुमार लाल और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम के आवासों से करोड़ों की कैश बरामदगी के मामले में नोटिस जारी किया है. सूत्रों की मानें तो आलमगीर आलम इसी मामले में पूछताछ की जा सकता है. बता दें कि 6 और 7 मई को रांची में एक दर्जन से भी ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी में ईडी ने 37.37 करोड़ रुपये बरामद किए थे. इसमें से जहांगीर आलम के फ्लैट से 32.20 करोड़, संजीव लाल की पत्नी की कंपनी में पार्टनर बिल्डर मुन्ना सिंह के घर से 2.93 करोड़, संजीव लाल के घर से 10.50 लाख और एक कांट्रैक्टर राजीव सिंह के फ्लैट से दो करोड़ रुपए मिले.

ईडी ने संजीव लाल और जहांगीर आलम को 7 मई को गिरफ्तार भी कर लिया था. उन्हें छह दिनों के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है. इन्हें रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में जो आवेदन दिया गया था, उसमें कहा गया था कि झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं में 15 प्रतिशत की दर से वसूली होती है. संजीव लाल टेंडर मैनेज कर कमीशन वसूलता है और इस रकम का बड़ा हिस्सा बड़े अफसरों और राजनेताओं तक जाता है.

बता दें कि 70 वर्षीय कांग्रेस नेता आलमगीर आलम झारखंड सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री हैं और विधानसभा में वो पाकुड़ विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं.  आलमगीर आलम के निजी सहायक संजीव लाल के घरेलू सहायक जहांगीर आलम के फ्लैट पर हुई छापेमारी के दौरान ईडी को मिले बेहिसाब कैश को गिनने के लिए कई कैश काउंटिंग मशीनें मंगवानी पड़ी थी. इसके अलावा फ्लैट से ED के अधिकारियों ने कुछ आभूषण भी बरामद किए थे.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बेगूसराय में लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरी, बनाए गए 2070 मतदान केंद्र

Trending news