IND vs SA: पहले टी20 में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, क्या पंत को मिलेगा खेलने का मौका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1371169

IND vs SA: पहले टी20 में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, क्या पंत को मिलेगा खेलने का मौका

India vs South Africa 1st T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला आज खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद भारत इस सीरीज में टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन फाइनल करने उतरेगी.

IND vs SA: पहले टी20 में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, क्या पंत को मिलेगा खेलने का मौका

रांची: India vs South Africa 1st T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला आज खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद भारत इस सीरीज में टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन फाइनल करने उतरेगी. वर्ल्ड कप से पहले तैयार पूरी करने के लिए भारत के पास ये आखिरी सीरीज है. सीरीज का पहला टी20 मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाने वाले है. ऐसे में जानिए इस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है. 

हार्दिक पांड्या के बिना उतरेगी टीम इंडिया
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है. वहीं दीपक हुड्डा भी चोट के कारण पूरी सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बुधवार को खेले जाने वाले पहले टी20 में केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा ही पारी की शुरुआत करेंगे. वहीं विराट कोहली तीन नंबर और सूर्यकुमार यादव का चार नंबर पर खेलना तय है. 

कार्तिक और पंत दोनों को मिलेगा खेलने का मौका 
हार्दिक पांड्या की गैर मौजूदगी में पहले टी20 में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. ऐसे में पंत नंबर पांच पर और कार्तिक नंबर छह पर खेलते हुए दिखाई देंगे. इसके बाद स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल सात नंबर पर खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में पटेल ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया था.  

ऐसा रहेगा गेंदबाजी विभाग
तेज गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, स्विंग मास्टर दीपक चाहर, मीडियम फास्टर बॉलर हर्षल पटेल रहेंगे. वहीं युजवेंद्र चहल के हाथों में एक बार फिर से स्पिन की कमान रहेगी. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह 

ये भी पढ़ें- Ind Vs SA: Sanju Samson बन सकते हैं टीम इंडिया के उपकप्तान, अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में इन्हें मिलेगा मौका

Trending news