Jharkhand: सीजीएल की परीक्षा रद्द होने पर नाराज दिखे हजारीबाग के छात्र, झंडा लेकर सड़कों पर उतरे अभ्यर्थी
Advertisement

Jharkhand: सीजीएल की परीक्षा रद्द होने पर नाराज दिखे हजारीबाग के छात्र, झंडा लेकर सड़कों पर उतरे अभ्यर्थी

CGL Exam: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के तहत झारखंड सीजीएल एग्जाम का पेपर लीक होने से सामान्य ज्ञान के पेपर को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने नोटिफिकेशन डालकर बीते दिन 28 जनवरी रो रद्द कर दी थी. जिसको लेकर झारखंड के कई छात्रों को नाराजगी है. 

Jharkhand: सीजीएल की परीक्षा रद्द होने पर नाराज दिखे हजारीबाग के छात्र, झंडा लेकर सड़कों पर उतरे अभ्यर्थी

हजारीबागः झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के तहत झारखंड सीजीएल एग्जाम का पेपर लीक होने से सामान्य ज्ञान के पेपर को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने नोटिफिकेशन डालकर बीते दिन 28 जनवरी रो रद्द कर दी थी. जिसको लेकर झारखंड के कई छात्रों को नाराजगी है और हजारीबाग में भी नाराज छात्र हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर निकले और शहर में घूम-घूम कर झारखंड सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है. 

'झारखंड सरकार कर रही छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़' 
इसी के साथ झारखंडी छात्रों के भविष्य के साथ सरकार पर खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है. छात्रों ने एग्जाम देकर लौटने के बाद सीधे बस स्टैंड से निकालकर हजारीबाग के मुख्य चौक चौराहे पर झारखंड सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए घूमने लगे और मुख्य चौक यानी झंडा चौक पर बात करते हुए कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतनी ठंड में इतनी तकलीफ रहने के बाद हम एग्जाम देकर बाहर निकले थे और कुछ समय के बाद उन्हें पता चला कि पेपर लीक होने के कारण झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने सामान्य ज्ञान के पेपर की परीक्षा को रद्द कर दिया है. 

'परीक्षा रद्द करनी है तो सारे विषयों की परीक्षाएं रद्द करें'
वहीं छात्रों ने आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड सरकार प्रशासन से पेपर लीक करने वाले ऐसे लोग संभल नहीं रहे हैं जो यह काम कर रहे हैं. इसके साथ ही छात्रों ने यह भी आरोप लगाया है कि इसकी क्या गारंटी है कि एक पेपर की परीक्षा पेपर लीक होने के कारण रद्द किया गया है तो अन्य पेपर लीक नहीं हुए होंगे. अगर परीक्षा रद्द करनी है तो सारे विषयों की परीक्षाएं रद्द होनी चाहिए. 

'4 फरवरी को भी होने वाले एग्जाम के हो सकते है पेपर लीक'
इसके साथ ही साथ छात्रों का यह भी कहना है कि आगामी 4 फरवरी को भी होने वाले एग्जाम के पेपर लीक हो सकते हैं. जिसकी जांच कर कार्रवाई करने की जरूरत है. वहीं छात्रों ने झारखंड सरकार पर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का भी आरोप लगाया है. 

इनपुट- यादवेंद्र मुन्नू

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: हेमंत सोरेन के आवास पर अचानक पहुंची ईडी, नहीं मिले सीएम

Trending news