Lok Sabha Election: झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2243651

Lok Sabha Election: झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू

Jharkhand Lok Sabha Election: झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षित तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए पोलिंग पार्टियों को हेलीकॉप्टर के जरिए बूथों पर पहुंचाया जाएगा. राज्य में 13 मई को चार लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं.

 झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू

रांचीः Jharkhand Lok Sabha Election: झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षित तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए पोलिंग पार्टियों को हेलीकॉप्टर के जरिए बूथों पर पहुंचाया जाएगा. राज्य में 13 मई को चार लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं और इनमें से कई बूथों पर पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शनिवार से शुरू हो गई.

11 संवेदनशील बूथों के लिए मतदान कर्मी रवाना
लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के 11 संवेदनशील बूथों के लिए मतदान कर्मियों को शनिवार को गुमला स्थित एरोड्रम से सेना के हेलीकॉप्टर के जरिए भेजा गया. सुरक्षा के दृष्टिकोण से दो दिन पहले ही मतदान कर्मियों को कड़ी सुरक्षा के बीच क्लस्टरों पर पहुंचाया गया है.

इसके लिए बनाए गए कुल 42 हेलीपैड
पोलिंग पार्टियां आज और कल कलस्टरों पर रुकेंगी और 13 मई को अहले सुबह मतदान केंद्रों पर पहुंच कर सुबह सात बजे से मतदान कराएंगी. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पांच जिलों लोहरदगा, गुमला, पश्चिम सिंहभूम, लातेहार और हजारीबाग के नक्सल प्रभावित इलाकों में 381 पोलिंग पार्टियों को बूथों पर ले जाया जायेगा. इसके लिए हेलीकॉप्टरों को 63 बार उड़ान भरनी होगी. इसके लिए कुल 42 हेलीपैड बनाए गए हैं.

लोकसभा चुनाव 2019 में 13 जिलों लोहरदगा, गुमला, पश्चिम सिंहभूम, पलामू, लातेहार, गढ़वा, बोकारो, हजारीबाग, चतरा, गिरिडीह, रामगढ़, कोडरमा, दुमका व पाकुड़ जिले में 366 पोलिंग पार्टियों को पहुंचाने के लिए 65 हेलीपैड बनाये गये थे. पोलिंग पार्टी को बूथों पर पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टरों को 106 बार उड़ान भरनी पड़ी थी.

बता दें कि देश का चौथा और झारखंड के पहले चरण की वोटिंग 13 मई को होने वाली है. इस चरण में चार सीटों पर चुनाव होने वाला है. खूंटी, लोहरदगा, पलामू और सिंहभूम की सीटों पर सोमवार को वोट डाले जाएंगे.
इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: झारखंड में आज शाम 6 बजे थम जाएगा चुनावी प्रचार, 4 सीटों पर सोमवार को डाले जाएंगे वोट

Trending news