Patna Metro: पटना मेट्रो के निर्माण कार्य के लिए PMCH का मुख्य द्वार हुआ बंद, PM मोदी ने किया था शिलान्यास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1281575

Patna Metro: पटना मेट्रो के निर्माण कार्य के लिए PMCH का मुख्य द्वार हुआ बंद, PM मोदी ने किया था शिलान्यास

बिहार की राजधानी पटना में अशोक राजपथ पर स्थित ऐतिहासिक पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (PMCH) का मुख्य द्वार मेट्रो कॉरिडोर और उस पर स्टेशन के निर्माण कार्य के लिए बंद कर दिया गया है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार की राजधानी पटना में अशोक राजपथ पर स्थित ऐतिहासिक पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (PMCH) का मुख्य द्वार मेट्रो कॉरिडोर और उस पर स्टेशन के निर्माण कार्य के लिए बंद कर दिया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

पटना मेट्रो परियोजना का शिलान्यास 17 फरवरी, 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. पटना मेट्रो इस समय निर्माणाधीन है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) पटना मेट्रो परियोजना को क्रियान्वित कर रहा है. परियोजना का उद्देश्य बड़े पैमाने पर तीव्र परिवहन नेटवर्क का उपयोग कर शहर को वाहनों की भीड़ से मुक्त करना है. गंगा नदी के किनारे और ऐतिहासिक अशोक राजपथ पर स्थित विशाल PMCH परिसर में वर्तमान में बड़े पैमाने पर पुनर्विकास कार्य चल रहा है. 

PMCH के प्राचार्य वी पी चौधरी ने कहा, "पटना मेट्रो का काम चल रहा है और अशोक राजपथ पर PMCH परिसर के मुख्य द्वार को मेट्रो निर्माण कार्य के लिए बंद कर दिया गया है. PMCH मेट्रो स्टेशन अस्पताल के मुख्य द्वार के पास बनाया जा रहा.

बता दें कि पटना मेट्रो के प्रस्तावित PMCH स्टेशन का निर्माण भूमिगत किया जाएगा. इससे पहले जमीन के ऊपर बनाने का प्रस्ताव दिया था. स्टेशन परिसर के अंदर एंट्री या एग्जिट के लिये दो गेट होंगे. इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी थी है. इसको लेकर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि 31 किलोमीटर लंबी पटना मेट्रो रेल परियोजना से पटना में 10 लाख से अधिक यात्रियों को लाभ मिलेगा. 

(इनपुट: भाषा)

 

Trending news