पाकुड़ में मंत्री आलमगीर आलम ने किया पुल का शिलान्यास, इन गांवों को मिलेगा फायदा
Advertisement

पाकुड़ में मंत्री आलमगीर आलम ने किया पुल का शिलान्यास, इन गांवों को मिलेगा फायदा

पाकुड़ में ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम ने लोगों को पुल की सौगात दी है,जिससे पाकुड़ सदर प्रखंड के मनीरामपुर दिघी पटाल से अंजना गांव को जोड़ने वाली सड़क की तस्वीर बदलेगी.

 (फाइल फोटो)

पाकुड़: पाकुड़ में ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री आलमगीर आलम ने लोगों को पुल की सौगात दी है,जिससे पाकुड़ सदर प्रखंड के मनीरामपुर दिघी पटाल से अंजना गांव को जोड़ने वाली सड़क की तस्वीर बदलेगी. उन्होंने 2 करोड़ 47 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पुल का शिलान्यास किया.

जल्द ही शुरू हो जाएगा काम

इसको लेकर  मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि पुल निर्माण का काम विशेष प्रमंडल कार्य विभाग से कराया जाएगा, जिसकी लागत 2 करोड़ 47 लाख रुपये है. जल्द इसका निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि ग्रामीणों ने उन्हें इस समस्या के बारें में बताया था, जिसके बाद उन्होंने पुल निर्माण कराने का फैसला किया है. 

कई गांवों को होगा फायदा

पुल का निर्माण हो जाने से आसपास के दर्जनों गांव के ग्रामीणों को काफी ज्यादा मदद मिलेगी. यह पुल बन जाने से मनीरामपुर, नया अंजना, अंजना, पृथ्वीनगर सहित दर्जनों गांव के लोगों को आवागमन में सहूलियत होगी. अब तक ग्रामीणों को इस रास्ते से नांव के सहारे आवागमन करना पड़ता था. इस पार से उस पार जाने के लिए नांव ही एकमात्र सहारा था. लोग जान जोखिम में डालकर आवागमन करते थे.  यहां पुल का निर्माण होने से व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी फायदा मिलेगा. पश्चिम बंगाल के चांदपुर, धुलियान, डाकबंगला आदि जगहों पर व्यवसाय के सिलसिले में जाने का यह महत्वपूर्ण सड़क है. 

बता दें कि उक्त सड़क आजादी के बाद से ही तालाब में तब्दील है. ग्रामीण लंबे समय से यहां पुल निर्माण की मांग करते आ रहे थे. पुल का शिलान्यास होने से ग्रामीणों में खुशी का माहौल है. ग्रामीणों ने मंत्री आलमगीर आलम का आभार जताया है.

 

Trending news