बिजली के तार पर लोग सुखाते हैं कपड़े, विभाग ने भेजा बिल, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1669130

बिजली के तार पर लोग सुखाते हैं कपड़े, विभाग ने भेजा बिल, जानें क्या है पूरा मामला

Jharkhand News: अपने कारनामों के चलते अक्सर सुर्खियां बटोरने वाला झारखंड का बिजली विभाग एक बार फिर से सुर्खियों में है. ताजा मामला झारखंड के चतरा जिले का है.

बिजली के तार पर लोग सुखाते हैं कपड़े, विभाग ने भेजा बिल, जानें क्या है पूरा मामला

चतरा: Jharkhand News: अपने कारनामों के चलते अक्सर सुर्खियां बटोरने वाला झारखंड का बिजली विभाग एक बार फिर से सुर्खियों में है. ताजा मामला झारखंड के चतरा जिले का है. जिले  के टंडवा गांव के दुमुहान टोला में बिजली विभाग द्वारा बिजली पहुंचने से पहले ही तीन दर्जन से अधिक घरों में बिजली का बिल भेज दिया गया है. जो अब पूरी इलाके में चर्चा का विषय बन गया है. हाल ये है कि गांव तक भले ही ट्रांसफार्मर न पहुंच सकी हो और ना ही सभी घरों तक बिजली के तार जोड़े गए हैं, लेकिन लोगों को बिजली भेज दिया गया है.

अगर कुछ खंभों पर बिजली के तार हैं भी तो वो बिजली का तार ग्रामीणों के कपड़ा सुखाने में काम आ रहा है. ऐसे में अब जिस गांव को बिजली नसीब तक नहीं हुई अब उस गांव के ग्रामीण अचानक आए बिजली का बिल देखकर हैरान और परेशान हो गए हैं. क्योंकि बिजली विभाग की तरफ से उन्हें कहा गया है की आप जल्द से जल्द बिजली का बिल भरे, नहीं तो आपके खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. वहीं ग्रामीणों की माने तो उन्होंने इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से भी की है. लेकिन अब तक इस मामले की सुध लेने वाला कोई नहीं है.

इस गांव में कनेक्शन धारकों के घर तक भले ही एक दिन भी बिजली नहीं जली हो, लेकिन उनके नाम से 2000 से 2500 सौ रुपये तक के बिजली बिल उनके हाथों में थमा दिया गया है.गांव वालों का कहना है कि जब घर में बिजली ही नहीं आई तो उसका बिल कैसे आ गया. बिना बिजली का यह बिल एक दो नहीं बल्कि गांव के लगभग तीन दर्जन से अधिक परिवार को थमा दिया गया है. इसकी वजह से आधा दर्जन से अधिक ग्रामीणों में आक्रोश है. लोग अधिकारियों से पूरे मामले की जांच करने की मांग कर रहे है.

इनपुट- धर्मेंद्र पाठक

ये भी पढ़ें- Bhojpuri Song: प्रमोद प्रेमी यादव की पत्नी ने गर्मी में मांगा 'एग रोल', देखें वीडियो

 

Trending news