हजारीबाग के कोल व्यवसायी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता के घर छापेमारी पूरी, जानिए क्या-क्या मिला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1308706

हजारीबाग के कोल व्यवसायी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता के घर छापेमारी पूरी, जानिए क्या-क्या मिला

टीम की ओर से ऑफ द रिकॉर्ड बताया गया व्यवसायी के घर से दो करोड़ 30 लाख रुपये नगद ,70 लाख के जेवरात और जमीन के भारी मात्रा में दस्तावेज मिले हैं जिन पर नाम भी दर्ज हैं. दस्तावेज चूंकि अन्य भाषाओं में है इसलिए उसे पढ़ाने में काफी विलंब हुआ. 

हजारीबाग के कोल व्यवसायी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता के घर छापेमारी पूरी, जानिए क्या-क्या मिला

हजारीबागः हजारीबाग के मशहूर कोयला व्यवसायी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता उर्फ इंद्र साव‌ के आवास पर लगातार 2 दिनों से जारी छापेमारी गुरुवार शाम को समाप्त हो गई. साव के घर इनकम टैक्स विभाग की सेंट्रल टीम छापेमारी कर रही थी. सूत्रों के अनुसार छापेमारी दल दिल्ली से हजारीबाग पहुंचा था और 1 सप्ताह से हजारीबाग के एक होटल में रुका हुआ था, जिसमें कुल 26 लोग शामिल थे. हालांकि अभियान समाप्त होने के बावजूद यह सामने नहीं आ पाया है कि व्यवसायी के घर से छापेमारी में क्या बरामद हुआ है. 

पांच बैगों में भरकर ले गए सामान
हालांकि, ऑफ द रिकॉर्ड उन्होंने बताया कि दो करोड़ 30 लाख रुपए नगद, 70 लाख के जेवरात और जमीन के भारी मात्रा में दस्तावेज मिले हैं जिन पर नाम भी दर्ज हैं. दस्तावेज चूंकि अन्य भाषाओं में है इसलिए उसे पढ़ाने में काफी विलंब हुआ. इसकी जांच के लिए सभी दस्तावेजों को आयकर विभाग की टीम ने जब्त कर लिया और अपने साथ पांच बैगों में भरकर सभी सामानों को ले गए हैं. उन्होंने यह भी बताया कि कोल लिंकेज एवं अन्य मामलों से व्यवसाई का कोई संबंध नहीं है यह मामला सिर्फ और सिर्फ टैक्स चोरी का है. 

22 अधिकारियों के साथ एक महिला अफसर भी शामिल
केंद्रीय छापेमारी दल में कुल 22 अधिकारी के साथ एक महिला अधिकारी भी शामिल थी. बताया जा रहा है कि भंडारा पार्क होटल में छापेमारी के दौरान लोगों के व्हाट्सएप चैट खंगाले गए. वहीं सीसीटीवी भी चेक किया गया. होटल के चेक इन और चेक आउट के बुक की भी जांच की गई. सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन पूर्व कोलकाता के एक मंत्री भंडारा पार्क में अपने लावलश्कर के साथ रुके थे. उनके बारे में भी तहकीकात की जा रही थी. वहीं राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के घर से सूत्र बता रहे हैं कि अब तक 2 करोड़ से अधिक रुपये बरामद किए जा चुके हैं और  ₹700000 से अधिक के जेवरात भी मिले हैं. कई बैंक के लॉकरों को भी जब्त किया गया है, जहां से जमीनों के कागजात मिले हैं.

 

Trending news