Saharsa News: गरीब छात्रों के बीच शिक्षा की अलख जगा रहे सुजीत कुमार, खुद करते है रेलवे में नौकरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2258534

Saharsa News: गरीब छात्रों के बीच शिक्षा की अलख जगा रहे सुजीत कुमार, खुद करते है रेलवे में नौकरी

Bihar News: शिक्षक सुजीत कुमार पेशे से सहरसा रेलवे में इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत हैं और अपनी ड्यूटी के बाद शाम के वक्त MLT कॉलेज के बाहरी शेड में दरी बिछाकर सैकड़ों छात्रों को कम्पीटिशन की तैयारी करवाते हैं. इनके द्वारा पढ़ाए गए कई छात्रों को सफलता भी मिली है. 

Saharsa News: गरीब छात्रों के बीच शिक्षा की अलख जगा रहे सुजीत कुमार, खुद करते है रेलवे में नौकरी

सहरसा: शिक्षक समाज का निर्माता होता है, इसलिए जो सम्मान शिक्षक का है वह किसी और को प्राप्त नहीं है. सहरसा जिले में भी कुछ ऐसे शिक्षक हैं जो अपने कार्य से उदाहरण पेश कर रहे हैं और अपने कार्य को केवल नौकरी तक ही सीमित नही रखा बल्कि समाज मे कीर्तिमान भी स्थापित कर रहे हैं. दरअसल, सहरसा के रहने वाले सुजीत कुमार जो रेलवे में इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत हैं वो इन दिनों गरीब छात्रों के बीच शिक्षा का अलख जगा रहे हैं, समाज के ऐसे छात्र जो आज के दौर में रुपये के अभाव में महंगे कोचिंग संस्थान नही पढ़ पा रहे हैं. उन्हें मुफ्त में शिक्षा दिया जा रहा है ताकि वो भविष्य में अच्छे पदों को पा सके. 

शिक्षक सुजीत कुमार पेशे से सहरसा रेलवे में इंजीनियरिंग विभाग में कार्यरत हैं और अपनी ड्यूटी के बाद शाम के वक्त MLT कॉलेज के बाहरी शेड में दरी बिछाकर सैकड़ों छात्रों को कम्पीटिशन की तैयारी करवाते हैं. इनके द्वारा पढ़ाए गए कई छात्रों को सफलता भी मिली है. इनमें कई ऐसे छात्र हैं जो बाहर से आकर यहां लॉज में रहकर पढ़ाई करते हैं. 

शिक्षक सुजीत कुमार का कहना है कि जब वो बेरोजगार थे और अपनी पढ़ाई कर रहे थे उस वक्त रुपये नही रहने के कारण उन्हें पढ़ने में काफी समस्या उत्पन्न हुई थी लेकिन अपने संघर्ष के बल पर जब उन्हें नौकरी मिली तब उन्हीने ऐसे गरीब छात्रों के लिए सोचा और फिर धीरे धीरे ऐसे छात्रों को एकत्रित कर मुफ्त में शिक्षा बांटने लगे. ताकि ऐसे छात्रों को किसी भी तरह की कम्पीटिशन की तैयारी करने में कोई बाधा न हो.

इनपुट- विशाल कुमार

ये भी पढ़िए- Begusarai News: अपहरण के आरोप में छात्र की बेहरमी से पिटाई, घायल का अस्पताल में चल रहा इलाज

 

Trending news