Saran Violence: नीरज कुमार के सवाल का RJD नेता भोला यादव ने दिया जवाब, कहा- 'कुछ भी बोलने से पहले ज्ञान अर्जित करें'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2258234

Saran Violence: नीरज कुमार के सवाल का RJD नेता भोला यादव ने दिया जवाब, कहा- 'कुछ भी बोलने से पहले ज्ञान अर्जित करें'

Bihar Politics: जेडीयू के विधान पार्षद और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पर सवाल खड़ा किया है. नीरज कुमार ने कहा कि छपरा में मतदान के दिन RJD प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के साथ पार्टी के नेता भोला यादव किस हैसियत से मतदान केंद्रों पर घूम रहे थे?

RJD नेता भोला यादव

पटनाः Bihar Politics: जेडीयू के विधान पार्षद और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पर सवाल खड़ा किया है. नीरज कुमार ने कहा कि छपरा में मतदान के दिन RJD प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के साथ पार्टी के नेता भोला यादव किस हैसियत से मतदान केंद्रों पर घूम रहे थे? पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने RJD नेता की हत्या के बाद इस बयान को दिया था. 

'नीरज जी को चुनाव में उम्मीदवार को घूमने के संबंध में निर्देश का कोई ज्ञान नहीं'
नीरज कुमार के इस सवाल का जवाब आरजेडी नेता लालू यादव के खास भोला यादव ने दिया है. आरजेडी के नेता भोला यादव ने कहा कि ऐसा लगता है कि नीरज जी को चुनाव प्रक्रिया एवं चुनाव में उम्मीदवार को घूमने के संबंध में दिए गए निर्देश का कोई ज्ञान नहीं हैं. पहले वे चुनाव मैनुअल को पढ़े और ज्ञान अर्जित करें. तब प्रेस वार्ता करें. 

'चुनाव मैनुअल कहता है- उम्मीदवार के साथ चालक के अलावा 3 लोग चुनाव के दिन घूमेंगे'
भोला यादव ने आगे कहा कि चुनाव मैनुअल कहता है कि उम्मीदवार के साथ चालक के अलावा तीन लोग चुनाव के दिन घूमेंगे. इसकी विधिवत परमिशन निर्वाची पदाधिकारी देते है. इसमें उम्मीदवार के साथ मेरा भी नाम शामिल था और परमिशन निर्वाची पदाधिकारी का लाल रंग के पेपर में गाड़ी में सटा हुआ था. किसी पर किसी भी तरह का आरोप लगाने से पहले सत्यता की जांच कर लें, भ्रम न फैलाएं. मैं कानून सम्मत कार्य ही करता हूं. 

'ये सभी कार्रवाई हताशा और हार के डर से की गई'
आरजेडी नेता भोला यादव ने आगे कहा कि बूथ संख्या 318 एवं 319 पर हम लोग बूथ पर अपने वोटर का हाल चाल और पीठासीन पदाधिकारी से अब तक पड़े मत की जानकारी लेने गए थे. उसी समय बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के गुंडों द्वारा हमला किया गया, गाली दी गई और उसके एक दिन बाद (मंगलवार, 21 मई) को तीन लोगों को गोली मारी गयी. ये सभी कार्रवाई हताशा और हार के डर से की गयी हैं. इस घटना की मैं निंदा करता हूं और सरकार से मांग करता हूं कि पीड़ित को न्याय मिले.
इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव, पटना 

यह भी पढ़ें- Saran Violence: सारण हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, थाना प्रभारी पर गिरी गाज, 2 गिरफ्तार

Trending news