धनबाद के शाहबाज नदीम वेस्टइंडीज के खिलाफ करेंगे अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरूआत
Advertisement

धनबाद के शाहबाज नदीम वेस्टइंडीज के खिलाफ करेंगे अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरूआत

शाहबाज नदीम का चयन वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मौचों की टी-20 सीरीज के लिए हुआ है.

शाहबाज नदीम का चयन भारतीय क्रिकेट टीम में हुआ है. (फाइल फोटो)

धनबादः झारखंड के धनबाद से क्रिकेटर शाहबाज नदीम ने पूरे सूबे को गौरवान्वित किया है. रिजनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले शाहबाज नदीम का चयन वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मौचों की टी-20 सीरीज के लिए हुआ है. शुक्रवार को हुई टीम की घोषणा में शाहबाज नदीम का नाम भी शामिल किया गया.

शाहबाज नदीम बाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज हैं. भारतीय क्रिकेट टीम में शाहबाज के चयन के बाद धनबाद के लोगों में काफी खुशी की लहर है. शाहबाज भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज के खिलाफ वह अपना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में करियर की शुरूआत करेंगे.

शाहनबाज नदीम के चयन पर शनिवार को धनबाद डीसीए द्वारा जमकर आतिशबाजी की गई. साथ ही केक और मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी. 29 वर्षीय नदीम ने धनबाद के टाटा डिगवाडीह स्टेडियम से ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था.

fallback

आपको बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी में शाहबाज नदीम ने राजस्थान के खिलाफ दस रन देकर आठ विकेट लिये थे. लिस्ट ए क्रिकेट में यह वर्ल्ड रिकार्ड है. इससे पहले दिल्ली के गेंदबाज राहुल सांघवी ने 15 रन देकर आठ विकेट लिए थे. आईपीएल में दिल्ली की ओर से खेलने वाले युवा क्रिकेटर नदीम की गेंदों में फंस कर राजस्थान की टीम महज 73 रनों पर ढेर हो गई थी.

नदीम अभी तक 99 प्रथम श्रेणी मैचों में 375 और 97 लिस्ट ए मैचों में 143 विकेट ले चुके हैं. धनबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार और महासचिव विनय कुमार सिंह ने इसे धनबाद क्रिकेट का गौरवशाली क्षण बताते हुए नदीम को बधाई दी है. उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जताई कि धनबाद का पहला खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए चुना गया है. 

शाहबाज नदीम का चयन वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मौचों की टी-20 सीरीज के लिए हुआ है. यह मैच चार, छह और 11 नवंबर को खेले जाएंगे.