PM Modi Siwan Rally Highlight: मैं आपको गारंटी देता हूं, आपके बच्चों के भविष्य के लिए विकसित बिहार बनाऊंगा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2256968

PM Modi Siwan Rally Highlight: मैं आपको गारंटी देता हूं, आपके बच्चों के भविष्य के लिए विकसित बिहार बनाऊंगा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Bihar Rally: पीएम मोदी दो दिवसीय बिहार दौरे पर है. सोमवार को पीएम पटना पहुंचे थे. सोमवार को पीएम दिवंगत सुशील मोदी के परिजनों से मिले और रात में राजभवन में विश्राम किया. आज मोतिहारी और सीवान में राधा मोहन-सिग्रीवाल के लिए प्रचार करेंगे. 

 

PM Modi Bihar Visit Live: इंडी गठबंधन वाले आपका आरक्षण अपने वोटबैंक को देना चाहते हैं, मोतिहारी की रैली से पीएम मोदी का विपक्ष पर करारा प्रहार
LIVE Blog

PM Modi in Bihar Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के बीच एक सप्ताह के भीतर पटना के अपने दूसरे दौरे पर सोमवार (20 मई) को यहां पहुंचे. सोमवार को हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उनका बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने स्वागत किया. पटना पहुंचने पर प्रधानमंत्री सीधे भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी आवास पर पहुंचे. सुशील कुमार मोदी की पिछले सप्ताह कैंसर से मृत्यु हो गई थी. पीएम नरेंद्र मोदी आज मोतिहारी और सीवान में 2 जनसभाओं को संबोधित करेंगे. मोतिहारी के गांधी मैदान में प्रधानमंत्री मोदी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की सभा को लेकर कचहरी चौक जाने वाले रास्ते पर ट्रैफिक बंद कर दिया गया है. मोतिहारी, बेतिया और शिवहर लोकसभा के लोग प्रधानमंत्री की सभा में पहुंचने लगे है. 

 

21 May 2024
13:30 PM

PM Modi Siwan Rally Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार की मान-मर्यादा, बिहारियों का सम्मान इंडी गठबंधन वालों के लिए कोई मायने नहीं रखता. जब डीएमके के लोगों ने बिहार को गाली दी, जब तेलंगाना के कांग्रेस नेता ने गालियां दीं, तब भी ये शाही परिवार अपने होठों पर ताला लगाकर बैठ है.

 

 

13:26 PM

PM Modi Siwan Rally Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि INDI गठबंधन ने पहले यहां से उद्योग और व्यापार को बाहर जाने पर मजबूर किया और अब ये लोग बिहार के मेहनती लोगों का अपमान कर रहे हैं. पंजाब में कांग्रेस के एक नेता कहते हैं कि बिहार के लोगों को पंजाब से बाहर कर देना चाहिए और वहीं RJD के नेता यहां आपसे वोट मांग रहे हैं. वे कहते हैं कि बिहार के लोगों को पंजाब में घर नहीं खरीदने देना चाहिए और उन्हें कोई अधिकार नहीं देना चाहिए.

 

13:13 PM

PM Modi Siwan Rally Live: पीएम मोदी ने कहा कि ये भूमि, मेधा की भूमि है, राष्ट्रभक्ति की अविरल गंगा यहां बहती है. ऐसी समृद्ध प्रतिभा वाली धरती की पहचान कांग्रेस और RJD वालो ने रंगदारी टैक्स के लिए बना दी थी. इंडी वालों ने पहले तो यहां से उद्योग-व्यापार का पलायन करवाया और अब ये लोग बिहार के परिश्रमी साथियों का अपमान करने में जुटे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन का मंच, राजनीतिक मंच नहीं, लाखों-करोड़ के घोटालेबाजों का सम्मेलन लगता है. इनके मंच पर करीब 20 लाख करोड़ रुपये के घोटालेबाज एक साथ बैठते हैं. जब ये इकट्ठा होते हैं, तब इनमें तीन बुराइयां साफ नजर आती हैं- घोर कम्युनल हैं, घोर जातिवादी हैं और घोर परिवारवादी हैं. 

 

13:11 PM

PM Modi Siwan Rally Live: पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन का मंच, राजनीतिक मंच नहीं, लाखों-करोड़ के घोटालेबाजों का सम्मेलन लगता है. इनके मंच पर करीब 20 लाख करोड़ रुपये के घोटालेबाज एक साथ बैठते हैं. जब ये इकट्ठा होते हैं, तब इनमें तीन बुराइयां साफ नजर आती हैं- घोर कम्युनल हैं, घोर जातिवादी हैं और घोर परिवारवादी हैं

 

 

13:08 PM

PM Modi Siwan Rally Live: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि  जिन्होंने बिहार को जंगलराज दिया, नौजवानों को पलायन दिया, परिवारों को गरीबी दी. जिन्होंने बिहार के लोगों को मारा, तड़पाया, माताओं-बहनों का जीवन बर्बाद ​किया. जो लोग आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे हैं, जिन्हें अदालत ने दोषी साबित किया है. इन लोगों की आंखों में मोदी चौबीसों घंटे खटकता है, लेकिन इनकी लाख कोशिशों के बावजूद मैं आपकी सेवा में डटा रहूंगा. 

 

13:03 PM

PM Modi Siwan Rally Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं आपको गारंटी देता हूं, मैं आपके लिए दिन-रात मेहनत करूंगा, पहले से भी ज्यादा मेहनत करूंगा.  मुझे आपके लिए आपके भविष्य के लिए, आपके बच्चों के भविष्य के लिए विकसित बिहार बनाना है, विकसित भारत बनाना है.

11:47 AM

PM Modi Bihar Visit Live: बिहार के युवाओं को अब यही पर रोजगार के अवसर मिल रहे हैं. चंपारण में केंद्रीय विश्वविद्यालय बना है, ​इफको प्लांट लगा है, इसमें रोजगार नहीं मिला है क्या. इतना बड़ा डेयरी प्लांट बना है, इसमें रोजगार नहीं मिला होगा क्या, पुल बन रहे हैं हाइवे बन रहे हैं, इसमें रोजगार नहीं मिला है क्या. जंगलराज वालों ने आजकल आरक्षण और संविधान पर दिन रात झूठ बोलने का एक अभियान चलाया है. सच्चाई यह है कि बाबा साहब आंबेडकर न होते तो नेहरू जी एससीएसटी को आरक्षण नहीं मिलने देते. उन्होंने तो पत्र लिखकर विरोध किया था. कांग्रेस ने सभी को धोखा दिया. आज उनके पास एक ही वोट बैंक बचा है. उसे खुश करने के लिए आरक्षण आपलोगों से छीनकर उस वोटबैंक को देना चाहते हैं. ये संविधान बदलना चाहते हैं. मोदी का ट्रैकरिकॉर्ड आपके सामने है. हमारे पास अब भी 400 सांसद हैं. मोदी ने इसका उपयोग गरीब और दलितों को सशक्त करने के लिए किया.

 

11:46 AM

PM Modi Bihar Visit Live: सत्ता में आने के साथ ही कांग्रेस ने बापू को छोड़ दिया था

कांग्रेस ने सत्ता में आने के पहले दिन ही बापू को पूरी तरह छोड़ दिया. बापू के आचार-विचार और बापू के आदर्शों को छोड़ दिया था. उन्होंने अपना सारा ध्यान सिर्फ और सिर्फ एक परिवार को आगे बढ़ाने पर लगा दिया. कांग्रेस और उसके साथियों ने मिलकर देश के 60 साल बर्बाद कर दिए. 3-4 पीढ़ियों का जीवन तबाह कर दिया.

11:45 AM

PM Modi Bihar Visit Live: इन लोगों की तिजोरियां और अलमारी नोटों की गड्डियों से भरी हुई हैं

कांग्रेस और RJD ने आपको सिर्फ और सिर्फ तरसा कर रखा. 60 वर्षों में इन लोगों ने बड़े-बड़े महल बना लिए, स्विस बैंक में अकाउंट खुल गए. आपके पास पेट भरने को अन्न नहीं था, लेकिन इन लोगों की तिजोरियां और अलमारी नोटों की गड्डियों से भरी हुई हैं. आपके बच्चों के पास पढ़ने के लिए स्कूल नहीं था, लेकिन इनके बच्चे विदेशों में जाकर पढ़ते रहे. गरीब परेशानी और मुश्किल में था, लेकिन इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता था. 

11:42 AM

PM Modi Bihar Visit Live: आपका आरक्षण अपने वोट बैंक को देना चाहते हैं

बिहार के युवाओं को अब यही पर रोजगार के अवसर मिल रहे हैं. चंपारण में केंद्रीय विश्वविद्यालय बना है, ​इफको प्लांट लगा है, इसमें रोजगार नहीं मिला है क्या. इतना बड़ा डेयरी प्लांट बना है, इसमें रोजगार नहीं मिला होगा क्या, पुल बन रहे हैं हाइवे बन रहे हैं, इसमें रोजगार नहीं मिला है क्या. जंगलराज वालों ने आजकल आरक्षण और संविधान पर दिन रात झूठ बोलने का एक अभियान चलाया है. सच्चाई यह है कि बाबा साहब आंबेडकर न होते तो नेहरू जी एससीएसटी को आरक्षण नहीं मिलने देते. उन्होंने तो पत्र लिखकर विरोध किया था. कांग्रेस ने सभी को धोखा दिया. आज उनके पास एक ही वोट बैंक बचा है. उसे खुश करने के लिए आरक्षण आपलोगों से छीनकर उस वोटबैंक को देना चाहते हैं. ये संविधान बदलना चाहते हैं. मोदी का ट्रैकरिकॉर्ड आपके सामने है. हमारे पास अब भी 400 सांसद हैं. मोदी ने इसका उपयोग गरीब और दलितों को सशक्त करने के लिए किया.

11:42 AM

PM Modi Bihar Visit Live: इतने काम हो रहे हैं, क्या इसमें रोजगार नहीं मिला 

मोदी ने समाधान दिया है. दशकों के जटिल मामले सुलझाए हैं. मोदी इन लोगों की तरह नहीं है जो विश्वासघात करता है. मोदी तो अपने काम का रिपोर्टकार्ड देता है. इंडी गठबंधन वालों का रिपोर्ट कार्ड क्या है. जो लोग नौकरी के बदले जमीन लिखवा लें, वो युवाओं के बारे में क्या सोच सकते हैं. जिनके राज में बम बारूद का जमाना था, माफिया पैदा हुए, अपहरण और फिरौती का उद्योग लगाया, नीतीश जी ने मेहनत से बिहार को जंगलराज से बाहर निकाला. इतिहास जब लिखा जाएगा तब बिहार से जंगलराज खत्म करने वालों में नीतीश और सुशील मोदी जी का नाम लिखा जाएगा.

11:40 AM

PM Modi Bihar Visit Live: रामलला के दर्शन करने की फुरसत नहीं 

जम्मू कश्मीर से 370 हटाना हो, राम मंदिर का निर्माण हो, उनके घर जाकर निमंत्रण दिया गया कि आप प्राण प्रतिष्ठा में आइए. उन्होंने निमंत्रण ठुकरा दिया. ये ऐसे लोग हैं कि एक इंसान जिस पर कोर्ट ने चोरी की गुनाह में सजा दी है. बीमारी के चलते घर आने का मौका मिला है, उसके घर जाकर अच्छा खाना पकाकर खाने की फुरसत है पर रामलला के दर्शन करने के लिए फुरसत नहीं है.

11:38 AM

PM Modi Bihar Visit Live: मोदी हर मां की पीड़ा जानता है

मोदी हर मां की उस पीड़ा को जानता है. मोदी हर मां की उस भावना को समझता है. इसलिए मोदी ने तय किया है कि मेरे देश के मां बहनों को दर्द छिपाने की जरूरत नहीं है. अस्पताल के बिल की चिंता मत करो मां. तुम्हारा एक बेटा दिल्ली में ​बैठा है, जो तुम्हारी बीमारी का खर्च उठाएगा. मोदी गरीब के घर में पैदा हुआ है तो गरीब के लिए काम तो करेगा ही.

 

11:35 AM

PM Modi Bihar Visit Live: गठबंधन की बढ़ती जा रही बैखलाहट
4 जून को संभावित हार को देख इंडी गठबंधन वालों की बौखलाहट बढ़ती जा रही है. मोदी पर सवाल उठा रहे हैं. मोदी गरीबों को मुफ्त राशन क्यों दे रहा है. इन्होंने हिन्दुस्तान देखा ही नहीं. मैं देश के कई जिलों में रात्रि विश्राम करके आया हूं. मैं हिन्दुस्तान के कोने कोने में गया हूं. मैंने तय किया है कि गरीब के घर का चूल्हा बूझने नहीं दूंगा. रात को जब बच्चे भूखे पेट सोते हैं तो मां बाप पर क्या बीतती है. मोदी इसलिए गरीब को मुफ्त अनात देता है और देता रहेगा. मैं जानता हूं कि गरीब के परिवार में जब कोई मां बहन बीमार हो जाती है तो वह परिवार के किसी को पता नहीं चलने देती कि वह दर्द में है. उसके मन में रहता है कि डॉक्टर के पास जाने के बाद खर्च ज्यादा हो जाए और बच्चों पर कर्ज आ जाएगा.

 

11:33 AM

PM Modi Bihar Visit Live: गरीब के घर का चूल्हा बूझने नहीं दूंगा

4 जून को संभावित हार को देख इंडी गठबंधन वालों की बौखलाहट बढ़ती जा रही है. मोदी पर सवाल उठा रहे हैं. मोदी गरीबों को मुफ्त राशन क्यों दे रहा है. इन्होंने हिन्दुस्तान देखा ही नहीं. मैं देश के कई जिलों में रात्रि विश्राम करके आया हूं. मैं हिन्दुस्तान के कोने कोने में गया हूं. मैंने तय किया है कि गरीब के घर का चूल्हा बूझने नहीं दूंगा. रात को जब बच्चे भूखे पेट सोते हैं तो मां बाप पर क्या बीतती है. मोदी इसलिए गरीब को मुफ्त अनात देता है और देता रहेगा. मैं जानता हूं कि गरीब के परिवार में जब कोई मां बहन बीमार हो जाती है तो वह परिवार के किसी को पता नहीं चलने देती कि वह दर्द में है. उसके मन में रहता है कि डॉक्टर के पास जाने के बाद खर्च ज्यादा हो जाए और बच्चों पर कर्ज आ जाएगा.

11:31 AM

PM Modi Bihar Visit Live: तीन-चार पीढ़ियों का जीवन बर्बाद कर दिया कांग्रेस ने...
पीएम मोदी ने कहा कि चंपारण में बापू ने सत्याग्रह और स्वच्छाग्रह का प्रयोग किया था. इसी से प्रेरित होकर कांग्रेस को आजादी के बाद आंदोलन करना चाहिए था. बापू के स्वच्छता अभियान को देश में संस्कार बनाकर उन्हें श्रद्धांजलि देने का अवसर मिला था. लेकिन, सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने बापू के आदर्शों और विचारों को छोड़ दिया और अपना सारा ध्यान सिर्फ एक परिवार पर लगा दिया. कांग्रेस और उसके साथियों ने देश के 60 साल बर्बाद कर दिए और तीन-चार पीढ़ियों का जीवन भी खराब कर दिया. जब आपने गरीब मां के बेटे को सेवा करने का मौका दिया तो घर-घर शौचालय पहुंचा. इसके बाद पीएम मोदी ने विकास योजनाओं के बारे में बताया.

 

11:29 AM

PM Modi Bihar Visit Live: गरीब के घर का चूल्हा बूझने नहीं दूंगा

4 जून को संभावित हार को देख इंडी गठबंधन वालों की बौखलाहट बढ़ती जा रही है. मोदी पर सवाल उठा रहे हैं. मोदी गरीबों को मुफ्त राशन क्यों दे रहा है. इन्होंने हिन्दुस्तान देखा ही नहीं. मैं देश के कई जिलों में रात्रि विश्राम करके आया हूं. मैं हिन्दुस्तान के कोने कोने में गया हूं. मैंने तय किया है कि गरीब के घर का चूल्हा बूझने नहीं दूंगा. रात को जब बच्चे भूखे पेट सोते हैं तो मां बाप पर क्या बीतती है. मोदी इसलिए गरीब को मुफ्त अनात देता है और देता रहेगा. मैं जानता हूं कि गरीब के परिवार में जब कोई मां बहन बीमार हो जाती है तो वह परिवार के किसी को पता नहीं चलने देती कि वह दर्द में है. उसके मन में रहता है कि डॉक्टर के पास जाने के बाद खर्च ज्यादा हो जाए और बच्चों पर कर्ज आ जाएगा.

11:27 AM

PM Modi Bihar Visit Live: देश के दिल में मोदी है

जो लोग चांदी का चम्मच लेकर पैदा होते हैं, उन्हें पता नहीं होता कि मेहनत क्या होती है. मैंने सुना है कि यहां कोई घूम घूमकर कह रहा है कि 4 जून के बाद मोदी को बेड रेस्ट होगा. मैं तो परमात्मा से प्रार्थना करता हूं कि मोदी तो क्या देश के किसी भी नागरिक के जीवन में बेड रेस्ट की नौबत नहीं आनी चाहिए. देश का हर नागरिक उर्जा से भरा हुआ हो, उत्सव भरी जिंदगी जीता हो, लेकिन जंगलराज के वारिश से और अपेक्षा भी क्या की जा सकती है. आपने देखा होगा, कांग्रेस वाले कहते हैं मोदी तेरी कब्र खुदेगी. इनका एक काउंटरपार्ट है उत्तर प्रदेश में. वो शहजादा कहता है, अब बनारस में मोदी का आखिरी दिन है. इस चुनाव में इन लोगों के पास मोदी को गाली देने के सिवाय कोई काम नहीं है. कोई मोदी की कब्र खुदवा रहा है तो कोई मोदी को गाड़ने की बात कह रहा है. कांग्रेस के शहजादे मोदी की…

11:25 AM

PM Modi Bihar Visit Live: आने वाली 4 जून को इंडी गठबंधन के इरादों पर होगा सबसे बड़ा प्रहार
पीएम मोदी ने भोजपुरी में चंपारण के लोगों को प्रणाम किया. अपने भाषण की शुरुआत में उन्होंने कहा कि पांचवें चरण के चुनाव में इंडी गठबंधन पूरी तरह हार चुका है. जो लोग खुद को जनता का मालिक समझते हैं, उन्हें जनता ऐसी हार देगी कि दुनिया देखती रह जाएगी. 21वीं सदी का भारत इंडी गठबंधन के गलत कामों के साथ आगे नहीं बढ़ सकता है. इसलिए हर चुनाव में कांग्रेस और राजद जैसे दलों पर जनता कड़ा प्रहार कर रही है. चार जून को इंडी गठबंधन के इरादों पर सबसे बड़ा प्रहार होगा. यह प्रहार भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की राजनीति, समाज को बांटने वाली सोच, सनातन धर्म को गाली देने वाली विकृत मानसिकता और महिला विरोधी मानसिकता पर होगा.

 

11:22 AM

PM Modi Bihar Visit Live: पूज्य बापू की जन्मभूमि गुजरात से पूज्य बापू की कर्मभूमि में आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं

केंद्र में बहुत मजबूत सरकार चाहिए. मजबूत सरकार मोदी को मोदी के परिवार को मजबूत बनाने के लिए नहीं, मजबूत सरकार आपके बच्चों के भविष्य के लिए होगी. मजबूत सरकार आपके सपनों को पूरा करने के लिए. इसलिए मैं आज पूज्य बापू की जन्मभूमि गुजरात से पूज्य बापू की कर्मभूमि में आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं. मैं हिन्दुस्तान के कोने कोने में जा रहा हूं. जनता जनार्दन के दर्शन करने के लिए जा रहा हूं. 10 साल के काम का हिसाब देने जा रहा हूं. जहां भी गया हूं, एक ही स्वर सुनाई दे रहा है....

11:18 AM

PM Modi Bihar Visit Live: पांच चरणों की वोटिंग से साफ है कि देशभर में भाजपा-एनडीए की जबरदस्त लहर है. पूर्वी चंपारण समेत पूरे बिहार के परिवारजनों ने आरजेडी-कांग्रेस को सिरे से नकार दिया है.

11:16 AM

PM Modi Bihar Visit Live: प्रधानमंत्री के सभा स्थल पर सुबह से ही पहुंचने लगे है लोग
मोतिहारी के गांधी मैदान में आज सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम शुरू हो गया है. मोतिहारी के गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी सभा को संबोधित कर रहे है. प्रधानमंत्री के आज मोतिहारी की चुनावी सभा को सुनने तीन लोकसभा से लोग आ रहे है.  मोतिहारी , बेतिया और शिवहर लोकसभा के लोग प्रधानमंत्री के सभा में पहुंच रहे है. सभा में पहुंचने वाले हर चेहरे पर मुस्कान दिखाई दे रहा है. गांधी मैदान की सुरक्षा इतनी चाक चौबंद है कि एक परिंदा भी पर नही मार सकता है. सभा स्थल पर जाने वाले मीडिया कर्मियों के भी बैग से लेकर कैमरा को भी चेक किया जा रहा है. गांधी मैदान के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर से प्रत्येक व्यक्ति की जांच की जा रही है.

 

11:13 AM

PM Modi Bihar Visit Live: प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर दोनों लोकसभा क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सीवान डीएम मुकुल कुमार गुप्ता और एसपी अमितेश कुमार ने व्यवस्था की पूरी कमान संभाली है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम स्थल पर ड्रोन और पतंग सहित सभी प्रकार के उड़ने वाली वस्तुओं पर रोक लगा दी गई है. सीवान जिला के बिहार-उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती इलाके पर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर बीजेपी समर्थक सहित तमाम लोगों में खुशी का माहौल बना हुआ है.

 

 

11:06 AM

PM Modi Bihar Visit Live: सीवान के महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र में आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचेंगे. जिसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. प्रधानमंत्री सीवान के महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के गोरेयाकोठी के आज्ञा गांव के मैदान में जनसभा करेंगे. प्रधानमंत्री महाराजगंज से एनडीए के भाजपा प्रत्याशी जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और सीवान लोकसभा से एनडीए के जदयू प्रत्याशी विजयलक्ष्मी कुशवाहा के पक्ष में जनसभा करेंगे.

Trending news