बिहार चुनाव: भाजपा ने स्कूटी के साथ पेट्रोल देने का वादा किया
Advertisement

बिहार चुनाव: भाजपा ने स्कूटी के साथ पेट्रोल देने का वादा किया

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने वादा किया है कि प्रदेश में राजग की सरकार बनने पर प्रथम श्रेणी से दसवीं और इंटर की परीक्षा पास करने वाली 5,000 छात्राओं को मेरिट के आधार पर स्कूटी दी जायेगी तथा उन्हें उसे चलाने के लिए अगले दो वर्षों तक पेट्रोल की राशि भी दी जायेगी।

बिहार चुनाव: भाजपा ने स्कूटी के साथ पेट्रोल देने का वादा किया

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने वादा किया है कि प्रदेश में राजग की सरकार बनने पर प्रथम श्रेणी से दसवीं और इंटर की परीक्षा पास करने वाली 5,000 छात्राओं को मेरिट के आधार पर स्कूटी दी जायेगी तथा उन्हें उसे चलाने के लिए अगले दो वर्षों तक पेट्रोल की राशि भी दी जायेगी।

बाका, भागलपुर और बेगूसराय जिलों में चुनाव प्रचार के लिए रवाना होने से पहले पटना हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा, ‘भाजपा गठबंधन की सरकार बनने पर दसवीं और इंटर की परीक्षा पास करने वाली 5,000 बालिकाओं को मेरिट के आधार पर स्कूटी तथा उसे चलाने के लिए दो वषरें तक पेट्रोल की राशि भी दी जाएगी।’

सुशील ने कहा कि भाजपा ने अपने दृष्टि पत्र में छात्र-युवाओं के कल्याण के लिए अनेक कार्यक्रम तय किए हैं। सरकार बनने पर सभी को प्राथमिकता के आधार पर कार्यान्वित किया जायेगा। हमने स्कूटी देने का वादा किया है, ऐसे में आपको पेट्रोल की चिंता होगी, लेकिन चिंता ना करें, स्कूटी के साथ पेट्रोल के लिए धन भी दिया जाएगा।

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब देते हुए सुशील ने कहा, ‘हमारी सरकार गरीबों के कल्याण हेतु समर्पित रहेगी। समाज के कमजोर वर्गो को मुख्यधारा में लाना और उनका सशक्तीकरण करना उसकी प्राथमिकता होगी। बीपीएल परिवारों को मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन दिया जायेगा।’

सुशील ने आरोप लगाया कि भाजपा से गठबंधन टूटने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वास्थ्रू मंत्रालय भी संभाल रहे थे, और उसी दौरान 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का दवा खरीद घोटाला हुआ। चिकित्सा उपकरणों की खरीद में भारी गड़बड़ी हुई। काली सूची में शामिल दवाई कंपनियों से सरकारी अस्पतालों में खराब गुणवत्ता वाली दवाओं की आपूर्ति करायी गयी।