भारत बंद के दौरान बिहार में बच्ची की मौत, पिता ने कहा- समय पर पहुंचते तो बच जाती जान
Advertisement

भारत बंद के दौरान बिहार में बच्ची की मौत, पिता ने कहा- समय पर पहुंचते तो बच जाती जान

भारत बंद के दौरान दो साल की बच्ची की मौत हो गई. भारत बंद की वजह वाहनों का परिचालन बंद रहने के कारण बच्ची देरी से अस्पताल पहुंची.

भारत बंद के दौरान बिहार में गई बच्ची की जान.

जहानाबाद : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने भारत बंद बुलाया है. बिहार में भी भारत बंद असर दिखा. जहानाबाद में बंद के दौरान दो साल की बच्ची की मौत हो गई. बंद के कारण जगह-जगह वाहनों का परिचालन बंद था. बंद के कारण बच्ची देर से अस्पताल पहुंची. तब तक रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. सत्तारूढ़ बीजेपी ने कांग्रेस को बच्ची की मौत का जिम्मेदार ठहराया है और जवाब मांगा है. 

यह घटना गया जिले के नगर थाना क्षेत्र के बालाबिगहा गांव की है. बच्ची के पिता का कहना है कि अगर गाड़ी चलती रहती तो बच्ची की जान बच सकती थी. उसे समय पर अस्पताल पहुंचा पाते. बच्ची की तबियत पिछले दो दिनों से खराब थी, लेकिन आज (सोमवार को) अधिक खराब हो गई और उसे अस्पताल ले जा रहे थे.  

बीजेपी ने मांगा कांग्रेस से जवाब
भारत बंद को लेकर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि सभी को विरोध करने का अधिकार है लेकिन आज क्या हो रहा है? पेट्रोल पंप और बसों को आग के हवाले किया जा रहा है. लोगों को जिंदगी खतरे में डाली जा रही है. जहानाबाद में एक बच्ची की मृत्यु विरोध में एंबुलेंस के फंस जाने के कारण हो गई. इसके लिए कौन जिम्मेदार है? क्या कांग्रेस इसका जवाब देगी? इस मुद्दे पर जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार का कहना है कि किसके हित के लिए बंद किया जा रहा है? 

वहीं, इस घटना पर जहानाबाद के एसडीओ परितोष कुमार ने कहा है कि बच्ची की मौत भारत बंद या ट्रैफिक जाम की वजह से नहीं हुई है. बच्ची के परिजन देर से अस्पताल के लिए निकले थे.

बता दें कि बिहार में भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिला है. कई जगह हिंसक प्रदर्शन भी देखी गई. जगह-जगह पर नारेबाजी और आगजनी कर सड़क और रेलमार्ग को ठप किया गया. भारत बंद का असर सुबह से ही दिखना शुरू हो गया था. कांग्रेस, आरजेडी समेत विपक्ष की 20 पार्टियों के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे.