SC-ST एक्ट के खिलाफ बिहार में व्यापक बंद का असर, लगभग सभी जिलों में रेल-सड़कें जाम

भारत बंद का असर बिहार राज्य में भी व्यापक देखा जा रहा है. एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ बंद के समर्थन में अनेक संगठनों के लोग सड़क पर उतर आए हैं.

SC-ST एक्ट के खिलाफ बिहार में व्यापक बंद का असर, लगभग सभी जिलों में रेल-सड़कें जाम
बिहार में भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है.

पटनाः भारत बंद का असर बिहार राज्य में भी व्यापक देखा जा रहा है. एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ बंद के समर्थन में अनेक संगठनों के लोग सड़क पर उतर आए हैं. राजधानी पटना समेत बिहार के लगभग सभी जिलों में बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है. पूरे प्रदेश में प्रमुख सड़क से लेकर रेल मार्ग सभी जाम कर दिया गया है. सड़कों पर आगजनी की जा रही है.

भारत बंद का असर बिहार के लगभग जिलों में दिखने लगा है. प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, भारत बंद की वजह से लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पर रहा है. यातायात प्रभावित होने की वजह यात्रियों को परेशानी उठानी पर रही है.

Wide impact Bharat Band in Bihar against SC-ST Act

रेल मार्ग को भी काफी प्रभावित किया जा रहा है. सभी प्रमुख ट्रेनों को रोक दिया गया है. वहीं, कई ट्रेन जहां-तहां स्टेशनों पर रूकी हुई है. राजधानी पटना के दानापुर में बंगलुरु-दानापुर ट्रेन को रोक दिया गया. ट्रेन रोके जाने से डाउन लाइन का परिचालन पूरी तरह से बाधित है. वहीं, बंद समर्थकों को आरपीएफ अधिकारी समझाने में लगे थे.

Wide impact Bharat Band in Bihar against SC-ST Act

छपरा NH 19 पर भिखारी ठाकुर चौक पर SC-ST ऐक्ट के खिलाफ सवर्णों ने छपरा में सड़क जाम कर दिया है. छपरा से पटना जाने वाली मुख्य सड़क को जाम कर दिया गया है. सड़क पर आवागमन पुरी तरह से बाधित कर दिया गया है. पटना जानेवाली कई गाड़ियां सड़क पर ही फंसी हुई है.

Wide impact Bharat Band in Bihar against SC-ST Act

सहरसा में सवर्ण समर्थकों ने सड़क पर आगजनी की है. वहीं, मुंगेर जिले में एनएच 80 को जाम कर दिया गया है. यह मुंगेर की मुख्य सड़क है. वहीं, जमालपुर रेलवे स्टेशन से पहले ही कई ट्रेनों को रोक दिया गया है. यहां पटना-दानापुर इंटर सिटी एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल और सियालदह-वाराणसी एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन को रोक दिया गया है.

Wide impact Bharat Band in Bihar against SC-ST Act

मुजफ्फरपुर में NH 28 पर खबरा-रामदयालु-भिखनपुरा-माधौल समेत दर्जनों स्थानों पर बन्द समर्थकों ने जाम कर दिया है. NH 28 पर कई किलोमीटर तक गाड़ियों की कतार लग गई है. बंद समर्थक बाइक सवारों को भी नहीं निकलने दे रहे हैं. रास्ते मे फंसे लोग पैदल ही निकल रहे हैं.

वहीं, दरभंगा में नई दिल्ली जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन बिहार सम्पर्क क्रांति को लहेरियासराय के चट्टी चौक गुमटी के पास रोक दिया है. इसके अलावा अररिया, मोतिहारी, जमुई, कटिहार, समस्तीपुर सभी जिलों में बंद का असर दिख रहा है.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close