Horoscope Today: देवउठनी एकादशी पर इन राशियों के बन रहे विशेष योग, जानें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1424355

Horoscope Today: देवउठनी एकादशी पर इन राशियों के बन रहे विशेष योग, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 4 November: शुक्रवार का दिन इन राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. वहीं कुछ राशि के जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि आज सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहने वाला है.

Horoscope Today:  देवउठनी एकादशी पर इन राशियों के बन रहे विशेष योग, जानें आज का राशिफल

मेष: इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा भागदौड़ भरा रहेगा. सभी कार्यों के सफल होने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है. अपनों से ईर्ष्या की भावना रखने से आपके दोष और गलतफहमियां बढ़ सकती हैं. परिवार के सदस्यों का आपस में अच्छा व्यवहार होगा. अगर आप भाग्य पर भरोसा करते हैं, तो आप एक अच्छे अवसर से चूक सकते हैं.

वृषभ: इस राशि के लोगों के लिए किसी प्रियजन का घर आना सभी के लिए खुशियां ला सकता है. धन के मामले में बेहतर होगा कि किसी पर ज्यादा भरोसा न करें, पहले अपना फैसला खुद लें. मुश्किल समय में आपको परिवार का पूरा सहयोग मिल सकता है. इस समय व्यापार में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है. जल्दबाजी में लिया गया फैसला गलत साबित हो सकता है.

मिथुन: इस राशि के लोगों को कल्पनाओं की दुनिया से बाहर आकर हकीकत के बारे में सोचने की जरूरत है. आपके साथ धोखा भी हो सकता है. वैवाहिक जीवन में मधुरता आ सकती है. बुजुर्गों का मार्गदर्शन भी मददगार हो सकता है. संयुक्त परिवार में थोड़ा तनाव हो सकता है.

कर्क: इस राशि के लोग वित्तीय मामलों में अधिक समझदारी से काम लें. मन में चल रहे किसी भी प्रकार के संदेह को दूर किया जा सकता है. नकारात्मक विचार भी आपको अपने लक्ष्य से भटका सकते हैं. काम को समय पर पूरा करने से राहत मिल सकती है. कर्क राशि वालों के लिए आज मन की शांति बनी रहेगी.

सिंह: इस राशि के लोग अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें. आज अपनी दिनचर्या में कुछ नयापन लाने की कोशिश करें. व्यापार में स्थिति काफी हद तक आपके पक्ष में हो सकती है. संपत्ति के विवाद को हस्तक्षेप से सुलझाया जा सकता है. वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी. बिना बात किए किसी से बहस न करें.

कन्या: इस राशि के लोगो को आज के दिन व्यक्तिगत कार्यों के लिए समय नहीं रहेगा. किसी भी तरह की यात्रा से बचें, यह यात्रा आपके लिए कठिन हो सकती है. व्यापार में नई सफलता आपका इंतजार कर रही है. संबंधों को मजबूत करने के लिए आप अहंकार को त्याग देंगे. पारिवारिक सुख की दृष्टि से समय का महत्व है.

तुला: इस राशि के लोग निजी व्यस्तता के कारण आप कार्यक्षेत्र में ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे. घर के बड़ों और कुछ अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन को अपने जीवन में लागू करें. घर के नवीनीकरण या रखरखाव के काम में व्यस्त हो सकते हैं. अपने अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे. पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है.

वृश्चिक: इस राशि के लोगों को अटका हुआ भुगतान मिल सकता है. पड़ोसियों के साथ शांति से किसी भी मुद्दे को सुलझाने का प्रयास करें. कार्यस्थल पर एक कर्मचारी तनाव का कारण बन सकता है. पिछले कुछ समय से चली आ रही घरेलू समस्याओं के समाधान से माहौल सकारात्मक बनेगा. जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग बना रहेगा.

धनु: इस राशि के लोग ऊर्जा और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे. थकान के बावजूद खुशी का अनुभव होगा. नकारात्मक वातावरण और मौसमी बीमारी से सावधान रहें. आज आप कई तरह की गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं. पति-पत्नी के बीच बहुत अच्छी दोस्ती हो सकती है. भूमि, वाहन आदि उधार लेने की योजना बना सकते हैं.

मकर: इस राशि के लोग घर के बड़ों के मार्गदर्शन को अपने जीवन में आवश्यकतानुसार लागू करें. पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन में उचित तालमेल बना रहेगा. रचनात्मक कार्यों और अध्ययन में भी रुचि बनी रहेगी. किसी अजनबी के साथ बातचीत करते समय अपने रहस्य साझा न करें. इस सही समय का पूरा फायदा उठाएं.

कुंभ: इस राशि के लोग अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. किसी करीबी रिश्तेदार या दोस्त से विवाद की स्थिति बन सकती है. व्यवसाय में अधिक प्रयास और थोड़े बदलाव की आवश्यकता हो सकती है. पति-पत्नी का आपस में अच्छा तालमेल हो सकता है. किसी भी फोन को नजरअंदाज न करें, लाभकारी निर्देश मिल सकते हैं.

मीन: इस राशि के लोग दूसरों की सलाह मानने के बजाय अपने निर्णय को प्राथमिकता दें. आत्मनिरीक्षण कई समस्याओं का समाधान करेगा और आपको मानसिक शांति का भी अनुभव होगा. कार्यक्षेत्र में आपके प्रबंधन और कर्मचारियों का सहयोग कार्य की गति में वृद्धि करेगा. आर्थिक रूप से आज का दिन अनुकूल है. 

Trending news