Bhiwani News: अमृत योजना के तहत हो रहा भिवानी रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण, निरीक्षण करने पहुंचे सांसद धर्मवीर सिंह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1659377

Bhiwani News: अमृत योजना के तहत हो रहा भिवानी रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण, निरीक्षण करने पहुंचे सांसद धर्मवीर सिंह

Bhiwani News:  सांसद धर्मबीर सिंह अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत भिवानी रेलवे स्टेशन पर चल रहे सौंदर्यीकरण कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे, इस दौरान संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए.

Bhiwani News: अमृत योजना के तहत हो रहा भिवानी रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण, निरीक्षण करने पहुंचे सांसद धर्मवीर सिंह

Bhiwani News: अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत भिवानी रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है, जिसके पहले चरण में रेलवे स्टेशन के विकास में 5 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. सांसद धर्मबीर सिंह ने आज रेलवे स्टेशन पहुंचकर चल रहे काम की समीक्षा की और सबंधित अधिकारियों से इसके विस्तारीकरण कार्य के बारे में जानकारी लेकर उन्हें जरूरी निर्देश भी दिए. अमृत योजना के तहत भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में आने वाले भिवानी, दादरी, नारनौल व महेंद्रगढ़ रेलवे स्टेशनों पर सुविधाओं का विस्तार और सौंदर्यीकरण कार्य किया जाएगा.

सौंदर्यीकरण कार्यों की समीक्षा के दौरान सांसद ने अधिकारियों को साथ वाहन पार्किंग, पार्क व फूड कोर्ट बनाए जाने वाली जगहों का निरीक्षण किया. इस दौरान रेलवे अधिकारियों को निर्देश दिए कि भिवानी में रेल के माध्यम से प्रतिदिन देश के कोने-कोने से लोग आते हैं. ऐसे में रेलवे स्टेशन पर अमृत योजना के तहत यात्रियों के लिए आराम करने की व्यवस्था, पार्क, खाने-पीने, शौचालय आदि सभी प्रकार की आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं.

सांसद ने निर्देश देते हुए कहा कि भिवानी रेलवे स्टेशन को बने काफी साल हो गए हैं, ऐसे में इसका नवीनीकरण जरूरी है. रेलवे स्टेशन के फर्श पर संगमरमर का शानदार पत्थर लगाया जाएगा. इसी प्रकार से रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट पर गाड़ियों की वजह से लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए कार, थ्री व्हीलर और दुपहिया वाहनों की पार्किंग की सही ढंग से व्यवस्था की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Anita Kundu:माउंट एवरेस्ट के बाद मकालू फतह करेंगी अनीता कुंडू, CM मनोहर लाल ने दी शुभकामनाएं

स्टेशन पर सवारी उतारने के बाद वाहन वहीं पर खड़े रहते हैं, जिसकी वजह से जाम जैसे हालात बन जाते हैं. सांसद ने सभी वाहनों को वहां से दूर खड़े करने के निर्देश दिए. इसके लिए रेलवे स्टेशन के बाहर यातायात पुलिस और अंदर रेलवे पुलिस हर उचित व्यवस्था करे. सांसद ने पुलिस अधीक्षक से फोन पर बात करके यातायात पुलिस को मुस्तैद रहने के निर्देश भी दिए.

इसी प्रकार से सांसद धर्मबीर सिंह ने नगर परिषद चेयरपर्सन प्रतिनिधि भवानी प्रताप व नप अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वो रेलवे स्टेशन से अनाथालाय और घंटाघर की तरफ जाने वाले सड़क मार्ग का सौंदर्यीकरण करें, जिसे भिवानी जिले की सुंदरता बढ़ाई जा सके. रेलवे अधिकारियो को सिटी स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य प्राथमिकता के साथ शुरू करवाने के निर्देश भी दिए.

बीकानेर मंडल के वरिष्ठ मंडल अभियंता ने सांसद को जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम चरण के तहत भिवानी रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण के तहत रेलवे स्टेशन परिसर में यात्रियों के आराम के लिए पार्क का निर्माण किया जाएगा. इसी प्रकार से यात्रियों के खाने-पीने के लिए फूड कोर्ट-होटल का निर्माण किया जाएगा. यात्रियों को धूप से बचाने के लिए नए शेड लगाए जाएंगे और फर्श भी नया बनेगा. यात्रियों को स्वच्छ पेयजल मिलेगा तथा शौचालय की भी उचित सुविधा दी जाएगी. यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. सौंदर्यीकरण का काम 7-8 महीने में पूरा हो जाएगा.

Input- Naveen Sharma

Trending news