Arvind Kejriwal PC: केजरीवाल बोले- अबतक रिटायर्ड होने पर पीएम की चुप्पी का मतलब साफ, अखिलेश ने कहा, 143 सीटें ही आएंगी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2250364

Arvind Kejriwal PC: केजरीवाल बोले- अबतक रिटायर्ड होने पर पीएम की चुप्पी का मतलब साफ, अखिलेश ने कहा, 143 सीटें ही आएंगी

Arvind Kejriwal PC:  अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे, तब उन्होंने एक नियम बनाई थी कि 75 वर्ष की उम्र के पड़ाव को पार कर जाने के बाद न तो सरकार में और न ही संगठन (बीजेपी) में किसी व्यक्ति को कोई पद पर रखा जाएगा.

Arvind Kejriwal PC: केजरीवाल बोले- अबतक रिटायर्ड होने पर पीएम की चुप्पी का मतलब साफ, अखिलेश ने कहा, 143 सीटें ही आएंगी

Arvind Kejriwal Akhilesh Yadav PC: उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार सुबह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने इंडिया गठबंधन को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी खुद के लिए नहीं बल्कि अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं. वहीं, अगर बीजेपी जीतती है तो दो महीने के अंदर योगी आदित्यनाथ को सीएम पद से हटा दिया जाएगा. साथ ही 400 सीटें जीतने के बाद भाजपा संविधान में बदलाव करेगी. इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 4 जून के बाद देश में 'इंडिया' गठबंधन की सरकार बनने वाली है.

अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए काम शुरू
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे, तब उन्होंने एक नियम बनाई थी कि 75 वर्ष की उम्र के पड़ाव को पार कर जाने के बाद न तो सरकार में और न ही संगठन (बीजेपी) में किसी व्यक्ति को कोई पद पर रखा जाएगा. उनको रिटायर्ड कर दिया जाएगा. इस नियम के बाद  लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को रिटायर्ड किया गया. इसके अलावा कई लोगों को पद से हटाया गया. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगले साल नरेंद्र मोदी 75 साल की उम्र को पार कर रहे हैं ऐसे में उन्होंने अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने का निर्णय लिया है. इसके लिए भाजपा से उन नेताओं की शक्तियों को कम किया गया, जो अमित शाह के लिए अड़चन बन सकते थे. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ ही उनके रास्ते का कांटा बन सकते हैं. इसलिए अगर इनकी सरकार बनती है तो ये लोग योगी आदित्यनाथ को सीएम पद से हटा देंगे.

 ये भी पढ़ें: Delhi: दिल्ली के सीएम का नारा, जो करे केजरीवाल से प्यार वो करे मोदी से इनकार

220 से भी कम मिलने वाली है सीट
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब मैंने ये बात इससे पहले दिल्ली में बोली थी कि नरेंद्र मोदी 75 साल पर इस्तीफा देने वाले हैं तो भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने अपनी भावना प्रकट की कि नरेंद्र मोदी रिटायर्ड नहीं होंगे, लेकिन इसपर नरेंद्र मोदी ने कुछ भी नहीं कहा. उन्होंने अभी तक ये नहीं कहा कि मैं रिटायर्ड नहीं होने वाला हूं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने इसलिए कुछ भी नहीं कहा क्योंकि ये नरेंद्र मोदी का बनाया हुआ नियम था. ऐसे में अगर वो इनकार करते हैं तो लोग कहेंगे कि नरेंद्र मोदी ने लाल कृष्ण आडवाणी को हटाने के लिए ये नियम बनाई थी. वहीं, उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ को हटाने वाले बयान पर भाजपा ने अभी तक कुछ नहीं कहा है. ऐसे में ये काम कंफर्म है कि ये काम होने वाला है. इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी संविधान को बदलने वाली है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की 220 से भी कम सीटें आने वाली हैं.  

"चारों खाने चित हो चुकी है भाजपा"
दूसरी ओर इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव को ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चारों खाने चित हो चुकी है. भाजपा 400 नहीं बल्कि 143 सीटें ही जीत रही हैं. देश की 140 करोड़ की जनता भाजपा को 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी. इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि रोटी, कपड़ा मकान से पहले हम संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ेंगे. इसलिए सबसे बड़ी हार भारतीय जनता पार्टी की होने वाली है. हम सभी मिलकर भारतीय जनता पार्टी को हटाने जा रहे हैं.

Trending news