Whatsapp के जरिये यमुनानगर में होता है खनन, ग्रुप पर ऐसे खेला जाता है रेकी का गेम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1594366

Whatsapp के जरिये यमुनानगर में होता है खनन, ग्रुप पर ऐसे खेला जाता है रेकी का गेम

यमुनानगर में हो रहे खनन हो ओवरलोडिंग के धंधे में एंटी करप्शन के चेयरमैन ने आरोप लगाए हैं कि इसमें अधिकारी उनका साथ देते हैं. वहीं सीएम फ्लाइंग टीम ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Whatsapp के जरिये यमुनानगर में होता है खनन, ग्रुप पर ऐसे खेला जाता है रेकी का गेम

कुलवंत सिंह/यमुनानगर: यमुनानगर में सीएम फ्लाइंग टीम के हाथ जहां बड़ी कामयाबी लगी है. वहीं पर रेकी ग्रुप के खिलाफ आवाज उठाने वाले एंटी करप्शन के चेयरमैन ने आरोप लगाए कि रेकी ग्रुप के पीछे कहीं न कहीं संबंधित विभाग के अधिकारियों का भी हाथ बताया है. बता दें कि टीम ने 4 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो ओवरलोड पर लगाम कसने वाले अधिकारियों की रेकी किया करते थे. इन लोगों ने जय महादेव के नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बनाया हुआ था और उसमें ट्रांसपोर्ट्स को अधिकारी की जानकारी देते थे. इन लोगों में एक CA भी शामिल है. फिलहाल जगाधरी सिटी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

हरियाणा के यमुनानगर में बड़े स्तर पर खनन का काम होता है और ओवरलोडिंग का धंधा भी किसी से छिपा नहीं है. आरटीए विभाग के कर्मचारियों से लेकर रीजनल ट्रांसपोर्ट अधिकारी तक पर कई बार मिलीभगत के आरोप लग चुके हैं, जिसको लेकर एक बार फिर यह अधिकारी आरोपों के घेरे में आ गए हैं, जिनको लेकर एंटी करप्शन सोसायटी के चेयरमैन वरयाम सिंह ने कहा कि यदि इन अधिकारियों की रेकी होती है तो इन्होंने अभी तक पुलिस में कोई शिकायत क्यों नहीं दी. यह एक इन अधिकारियों पर सवालिया निशान लग रहा है और इनको रोक पाना क्यों मुश्किल हो रहा है ?

पिछले काफी लंबे समय से यह ग्रुप सक्रिय हो रहा है और  यह लोग रेकी करने का कोई ना कोई नया तरीका निकालते रहते है. वहीं सीएम फ्लाइंग टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने छापेमारी की और डिजायर कार सवार दो लोगों को गुलाब नगर चौक के पास से काबू कर लिया, जबकि उनका एक साथी वहां से एक गाड़ी में रफूचक्कर हो गया, जिसके बाद उसे भी काबू कर लिया गया. वहीं इस ग्रुप को चलाने वाले CA को भी काबू किया गया.

ये भी पढ़ें: होली का रंग फीका कर रही महंगाई की मार, सिलेंडर के बाद रसोई के ये उत्पाद हुए महंगे

 

पुलिस अधिकारी का कहना है कि यह लोग व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर ट्रांसपोर्ट्स को आरटीओ विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की जानकारी दिया करते थे और गुलाब नगर चौक के पास ही आरटीए अधिकारी का आवास भी है, जिसके चलते यह वही आसपास घूमा करते थे और इनके मोबाइल से अभी तक यही पता चला है कि यह कई महीने से इस काम को अंजाम देने में लगे हुए थे और रेकी करने के लिए इन्हें 1500 से 2000 रुपये तक मिलते थे. 

ऐसे खेला जाता है यह खेल
ऑडियो और व्हाट्सएप पर कोड के माध्यम से कैसे खेला रेकी का खेल जाता है, जहां पर हरा पेड़ होता है तो वह रास्ता साफ का सिग्नल है और जहां लाल बत्ती लिखा साइन  है तो समझो चेकिंग चल रही है, रास्ता क्लियर नहीं है. इतना ही नहीं अधिकारियों के गाड़ी के नंबर तक व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर कर दिए जाते हैं, जैसे 0010 व 0022 और यह खेल यूं ही चल रहा है. अब आकर सीएम फ्लाइंग ने पहली बार लगाम लगानी शुरू की है.

Trending news