Delhi Assembly Special Session: हंगामे के साथ शुरू हुई दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही, BJP विधायकों ने इन मुद्दों पर किया सरकार का घेराव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1827247

Delhi Assembly Special Session: हंगामे के साथ शुरू हुई दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही, BJP विधायकों ने इन मुद्दों पर किया सरकार का घेराव

Delhi Assembly Special Session: दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू हो गया, जिसकी कार्यवाही के दौरान BJP विधायकों द्वारा सीवर, पानी, DTC बसों की खरीद, जाम सहित कई मुद्दों पर AAP सरकार को घेरने का प्रयास किया जा रहा.

Delhi Assembly Special Session: हंगामे के साथ शुरू हुई दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही, BJP विधायकों ने इन मुद्दों पर किया सरकार का घेराव

Delhi Assembly Special Session: दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू हो गया है. केंद्र सरकार द्वारा लाए गए दिल्ली सेवा बिल के पास होने के बाद ये विधानसभा का पहला सत्र है, जिसमें जोरदार हंगामे के आसार हैं. कार्यवाही के दौरान BJP विधायकों द्वारा सीवर, पानी, DTC बसों की खरीद, जाम सहित कई मुद्दों पर AAP सरकार को घेरने का प्रयास किया जा रहा है.

अजय महावर ने उठाया गंदे पानी का मुद्दा
घोंडा से BJP विधायक अजय महावर ने कहा कि घोंडा विधानसभा की सीवर लाइन 30 से 35 साल पुरानी है, जगह-जगह सीवर लाइन क्षतिग्रस्त हो चुकी है. लोगों के घरों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है. इस मामले को लेकर एक दिन का विशेष सत्र बुलाने की जरूरत है, जिससे की इस पर विस्तार से चर्चा की जा सके. 

डीटीसी के खरीदी जाएं CNG बसें
नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी विधानसभा सत्र में DTC बसों का मुद्दा उठाया, उन्होंने कहा कि दिल्ली की यातायात व्यवस्था चरमरा गई है. DTC के पास आज लगभग 3,992 बसे हैं, जिनमें से 3304 बसें आउट डेटेड हैं. आए दिन ब्रेक डाउन होता है. हम आठ साल में डीटीसी की एक भी सीएनजी बस नहीं खरीद पाए उसके बावजूद डीटीसी घाटे में चल रही है. 2013, 2015 और 2020 में भी सीएम ने डीटीसी के ठेकाकर्मियों को नियमित करने का वादा किया था, लेकिन उन्हें रेगुलर नहीं किया गया. रिटायर्ड कर्मचारियों को पेंशन नहीं दिया जा रहा है. मेरी ट्रांसपोर्ट मंत्री से अपील है कि जल्द से जल्द CNG बसें खरीदी जाएं और कर्मचारियों को समय पर वेतन पेंशन मिलें और उन्हें रेगुलर किया जाए.

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal Birthday: खास अंदाज में PM मोदी ने ट्वीट कर CM केजरीवाल को दी जन्मदिन की बधाई 

डीएसएमपीसी कर्मचारियों की सैलरी का मुद्दा
राजेंद्र पाल गौतम ने डीएसएमपीसी कर्मचारियों की सैलरी का मुद्दा उठाया और वित्त मंत्री से इस ओर ध्यान देने की बात कही. 

पीडब्ल्यूडी की एक रोड खोलने की मांग
अनिल कुमार वाजपेयी ने गांधीनगर इलाके में लगने वाले जाम से बचने के लिए पीडब्ल्यूडी की बंद रोड को खोलने की मांग की, इससे आस-पास के लोगों को भीषण जाम की समस्या से निजात मिलेगा. 

बुजुर्गों की पेंशन 
मोहिंदर गोयल ने जल्द से जल्द बुजुर्गों की पेंशन शुरू किए जाने की मांग की, जिससे वो अपना गुजारा कर सकें.  

पालम फ्लाईओवर पर जाम की समस्या
गुलाब सिंह ने पालम प्लाईओवर पर लगने वाले जाम का मुद्दा उठाया और वहां का दौरा करने की बात कही. 

AAP विधायक ने लगाया काम रोकने का आरोप
AAP विधायक प्रकाश जारवाल ने केंद्र सरकार पर दिल्ली की काम रोकने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि 09 साल में पहली बार ऐसा हुआ है कि जल बोर्ड के पास पैसे नहीं हैं. फाइनेंस सेक्रेटरी द्वारा काम रोके जा रहे हैं. 

 

 

 

 

Trending news