Delhi News: जर्जर सड़क पर गिरकर घायल हो रहे हैं लोग, परेशान लोगों ने लगाए विधायक के गायब होने के पोस्टर
Advertisement

Delhi News: जर्जर सड़क पर गिरकर घायल हो रहे हैं लोग, परेशान लोगों ने लगाए विधायक के गायब होने के पोस्टर

Delhi News: सड़क की बदहाल स्थिति को लेकर लोग जब विधायक अमानतुल्लाह खान के पास पहुंचे तो उन्होंने 15 दिन का समय मांगा था और कहा था कि 15 दिन में हम यहां की सड़क को बनकर तैयार कर देंगे. मगर महीना बीत जाने के बाद भी अब उनका अता-पता नहीं है, जिसके बाद लोगों ने कई जगह उनके लापता होने की पोस्टर भी लगाए गए ई है तो कई पोस्टर सोशल मीडिया पर भी वायरल किया जा रहा है.

Delhi News: जर्जर सड़क पर गिरकर घायल हो रहे हैं लोग, परेशान लोगों ने लगाए विधायक के गायब होने के पोस्टर

Delhi News: ओखला विधानसभा क्षेत्र के बटला हाउस इलाके के लोग सड़क की जर्जर स्थिति की वजह से परेशान है. बीते 1 साल से बटला हाउस इलाके का 20 फुटा रोड जर्जर स्थिति में है, जिसके कारण यहां के स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले तकरीबन 10 महीने पहले सीवर लाइन डालने के लिए खुदाई की गई थी. इसके बाद पाइपलाइन तो बिछा दी गई मगर गली की सड़क नहीं बनी, जिसके वजह से सड़क जर्जर स्थिति में है.

लोगों ने आगे कहा कि इस 20 फुटा रोड पर लोगों का व्यापार है जो खराब सड़क की स्थिति होने की वजह से लोगों का व्यापार पूरी तरह ठप्प हो चुका है और लोग अपने जेब से किराया भर रहे हैं. अब तो इस सड़क पर चलने में यह स्थिति हो गई है कि रोजाना आए दिन किसी न किसी व्यक्ति को इस सड़क पर चोट लगती है, क्योंकि सड़क की बदहाली ऐसी है कि सड़क पर बड़े-बड़े पत्थर बिखरे पड़े हैं. सड़क पर गाड़ियां चलना तो दूर की बात है पैदल चलना भी दुश्वार हो रहा है.

ये भी पढ़ेंः Delhi NCR Live Update: दिल्ली के पालम में स्थित वैष्णवी अपार्मेंट में लगी आग, 5 लोगों का किया गया रेस्क्यू, 4 अस्पताल में भर्ती

लोगों ने कहा कि कुछ दिन पहले ही यहां के निवासी मोहम्मद ओवैस जब इस गली से बाहर निकले तो वे सड़क पर गिर गए, जिसकी वजह से उनकी कमर की रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई है, जिसका इलाज अब अस्पताल में चल रहा हैं. एक व्यक्ति का तो हाथ टूट गया, तो एक व्यक्ति अपने मोटरसाइकिल के साथ इस सड़क पर गिर गया, जिसके वजह से उसके चेहरे पर काफी गंभीर चोटे आई है. वही इस सड़क पर सीवर का गंदा पानी भर जाता है, जिसके वजह से गंदगी का अंबार लग जाता है और इस गंदगी की वजह से लोगों को मलेरिया और डेंगू की बीमारी का खतरा सताने लगा है.

लोगों ने बताया वही इस सड़क की बदहाल स्थिति को लेकर जब वे अपने क्षेत्र के विधायक अमानतुल्लाह खान के पास पहुंचे तो उन्होंने 15 दिन का समय मांगा था और कहा था कि 15 दिन में हम यहां की सड़क को बनकर तैयार कर देंगे. मगर महीना बीत जाने के बाद भी अब उनका अता-पता नहीं है. पिछले तकरीबन 21 दिनों से हम लोग उन्हें संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं मगर ना तो वह घर पर मिलते हैं ना ऑफिस में और न ही फोन पर बात हो पाती है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Acid Attacked: दिल्ली में 17 साल की नाबालिग पर तेजाब से हमला, आरोपी ने खुद भी पीकर दी जान

इतना ही नहीं लोगों ने कई जगह उनके लापता होने की पोस्टर भी लगाए गए ई है तो कई पोस्टर सोशल मीडिया पर भी वायरल किया जा रहा है कि क्षेत्र के विधायक लापता है. आज हम लोग नारकीय जीवन जीने पर अगर मजबूर है तो सिर्फ अपने क्षेत्र के विधायक की वजह से, क्योंकि वह हमारे क्षेत्र में काम नहीं कर रहे, जिसकी वजह से तकरीबन 10 महीने से सड़क की बदहाल स्थिति बनी हुई है और रोजाना गिरकर लोग चोटिल हो रहे हैं.

हमारे छोटे-छोटे बच्चों के स्कूल वैन भी अंदर नहीं आ पा रही और हमें उन्हें बाहर तक ले जाकर के छोड़ना पड़ रहा है और इस दौरान कई बच्चे गिरकर चोटिल हो चुके हैं. हम लोग चाहते हैं कि हमारे क्षेत्र के विधायक जल्द से जल्द हमारी इस गली की सड़क की मरम्मत करें ताकि हम लोगों को बदहाली से राहत मिल सके यहां पर सैकड़ों की संख्या में दुकान है, जिनकी रोजी-रोटी बंद हो गई है.

(इनपुटः हरि किशोर शाह)

Trending news