Delhi Vehicle Checking: अपराध पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस सख्त, रातभर चेकिंग अभियान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1757212

Delhi Vehicle Checking: अपराध पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस सख्त, रातभर चेकिंग अभियान

Delhi Vehicle Checking: दिल्ली में बढ़ती आपराधिक वारदातों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है. बीती रात 27 जून को साउथ दिल्ली में पुलिस ने करीब 30 जगहों पर बैरिकेड्स लगाकर तलाशी अभियान चलाया.

Delhi Vehicle Checking: अपराध पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस सख्त, रातभर चेकिंग अभियान

Delhi Crime: दिल्ली मे बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली पुलिस लगातार जद्दोजहद कर रही है. बीती रात दिल्ली के अगल-अलग इलाकों में पुलिस ने 30 जगहों पर नाकाबंदी कर जांच पड़ताल की. इस दौरान पुलिस ने एक स्कॉर्पियों को बरामद किया, जिसमें कुछ युवक जा रहे थे. गाड़ी में कुछ शराब की बोतलें और एक पिस्टल मिला. इस मामले में पुलिस जांच कर रही है. 

एक्शन मोड में पुलिस
पिछले दिनों देश की राजधानी दिल्ली में कई लूटपाट और स्नेचिंग की घटनाएं सामने आई हैं.  प्रगति मैदान लूट को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में नजर आ रही है. दिल्ली के सभी इलाकों के डीसीपी को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि संवेदनशील इलाकों में चेकिंग की जाए और लूटपाट स्नैचिंग जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाया जाए. इसी के मद्दे नजर दक्षिणी दिल्ली जिले की पुलिस टीम के द्वारा साउथ दिल्ली इलाके के सिलेक्ट सिटी मॉल के पास बैरेकेडिंग लगाया गया. 

पिस्टल बरामद
चेकिंग करने के दौरान पुलिस को एक स्कॉर्पियो कार मिली, जिसमें 5 व्यक्ति बैठे हुए थे. पुलिस की तलाशी के दौरान स्कॉर्पियो कार से एक पिस्टल बरामद हुआ. साथ ही गाड़ी मे शराब की बोतलें भी मिलीं. डीसीपी चंदन चौधरी के अनुसार पिस्टल लाइसेंस की थी, लेकिन वह लाइसेंस दिल्ली में वैध नहीं पाया गया. इस मामले में सभी लोगों को पूछताछ के लिए साकेत पुलिस थाने ले जाया गया है और पिस्टल की वैधता चेक की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: सुपरटेक के मालिक आर के अरोड़ा को ED ने किया गिरफ्तार, दर्ज हुए कई मामले

 

30 से अधिक बैरिकेड्स 
सूचना मिलने पर साउथ जिला डीसीपी चंदन चौधरी मौके पर आयीं. उन्होंने बताया कि जो भी नियमानुसार कार्रवाई होगी उसे की जाएगी.  
डीसीपी चंदन चौधरी ने बताया कि इलाके में पुलिस की गश्त लगातार की जा रही है. संवेदनशील इलाकों में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है. वहीं पूरी दक्षिण दिल्ली जिले में 30 से अधिक बैरिकेड्स लगाई गई हैं. रात के समय इन सभी जगहों पर पुलिस के जवान मुस्तैदी से अपना कार्य कर रहे हैं. ताकि किसी भी आपराधिक वारदात पर रोकथाम की जा सके. डीसीपी के अनुसार चेकिंग के दौरान कई सारी गाड़ियों के चालान भी काटे गए. इसके साथ ही इस दौरान जो लोग ड्रिंक एंड ड्राइव कर रहे थे उनपर भी कार्रवाई की गई. 

इनपुट- मुकेश सिंह

Trending news